"राहुल गांधी अपील करने जा रहे या CMs के साथ जाकर अदालत को प्रभावित करने..." : रविशंकर प्रसाद

राहुल गांधी आज बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और तीन कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सूरत जाएंगे. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष दोषसिद्धि पर अंतरिम रोक लगाने की भी मांग करेंगे, जिससे उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल हो जाएगी.

रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर किया हमला.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2019 के मानहानि मामले में मिली 2 साल की सजा के खिलाफ गुजरात की एक अदालत में आज अपील करने जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने इस मुद्दे पर कहा कि अपील करने जाएं उनका अधिकार है. लेकिन पूरे मुख्यमंत्रियों को लेकर क्या न्याय व्यवस्था को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. ये बहुत ही गैर-जिम्मेदाराना रवैया है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. उनके इस व्यवहार से मैं काफी दुखित हूं. यह क्या किया जा रहा है. 

दरअसल राहुल गांधी, जिन्हें हाल ही में गुजरात की अदालत के आदेश के बाद सांसद के रूप में अयोग्य घोषित किया गया था. वह आज बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और तीन कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों- अशोक गहलोत, भूपेश बघेल और सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ सूरत जाएंगे. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष दोषसिद्धि पर अंतरिम रोक लगाने की भी मांग करेंगे, जिससे उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल हो जाएगी.

राहुल ने माफी तक नहीं मांगी: अनुराग ठाकुर

इस मामले पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पिछड़ों का अपनाम नहीं सहेगा हिंदुस्तान. एक बार नहीं बल्कि बार-बार कांग्रेस और राहुल गांधी ने पिछड़ों का अपमान किया है, उन्होंने माफी तक नहीं मांगी.  पिछड़ों को दबाने- डराने का काम किया है. संसद सत्र को खराब करने का काम किया है. कांग्रेस ने विदेशी ताकतों से मदद मांगने का काम किया है. आखिरकार ये दबाव बनाकर किसको डराना चाहते हैं? क्यों राज्यों के सीएम को सब काम छुड़वाकर यहां लाना चाहते हैं, जब इतने सालों से मुकदमा चल रहा था तो कांग्रेस इन्हें क्यों लेकर नहीं आई. माफी मांगने और अपील करने तो उसी दिन जा सकते थे. क्यों नहीं गए.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि असल में कांग्रेस को उसी दिन पता था कि उनकी सदस्यता जाएगी. इससे पहले भी 13 और नेताओं की सदस्यता इसी तरह गई. लेकिन कांग्रेस ने फिर भी ड्रामा रचा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष का हंगामा, राज्‍यसभा-लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्‍थगित