विज्ञापन

संसद में इन 2 नेताओं से राहुल गांधी ने खासतौर पर क्‍यों मिलाया हाथ?

आंतरिक मणिपुर सीट से निर्वाचित कांग्रेस के अंगोमचा बिमल अकोइजम और बाहरी मणिपुर से सदस्य चुने गए कांग्रेस के अल्फ्रेड कनंगम एस आर्थर ने शपथ लेते समय संविधान की प्रति हाथ में ले रखी थी.

संसद में इन 2 नेताओं से राहुल गांधी ने खासतौर पर क्‍यों मिलाया हाथ?
पूर्वोत्तर के सदस्यों ने परंपरागत शैली में गीत गाकर उनका स्वागत किया...
नई दिल्‍ली:

अठारहवीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को सुप्रिया सुले, नारायण राणे, श्रीकांत शिंदे समेत अनेक नव निर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली. मंगलवार को सबसे पहले महाराष्ट्र के सांसदों को शपथ दिलाई गई. इस दौरान मणिपुर से कांग्रेस सांसदों को भी शपथ दिलाई गई. लोकसभा में जैसे ही कांग्रेस के मणिपुर के सांसदों की सदस्य पद की शपथ शुरू हुई, पार्टी के सांसदों ने 'मणिपुर मणिपुर...' के नारे लगाने शुरू कर दिए. राहुल गांधी भी दोनों सांसदों से हाथ मिलाते हुए नजर आए.

मणिपुर की दोनों सीट से निर्वाचित कांग्रेस के सदस्य जब शपथ लेने पहुंचे तो पूर्वोत्तर के सदस्यों ने परंपरागत शैली में गीत गाकर उनका स्वागत किया. मणिपुर की दोनों सीट से निर्वाचित कांग्रेस के सदस्य जब शपथ लेने पहुंचे, तो पूर्वोत्तर के सदस्यों ने परंपरागत शैली में गीत गाकर उनका स्वागत किया. आंतरिक मणिपुर सीट से निर्वाचित कांग्रेस के अंगोमचा बिमल अकोइजम और बाहरी मणिपुर से सदस्य चुने गए कांग्रेस के अल्फ्रेड कनंगम एस आर्थर ने शपथ लेते समय संविधान की प्रति हाथ में ले रखी थी. 

अकोइजम ने मणिपुरी में, वहीं आर्थर ने अंग्रेजी में शपथ ली. दोनों सदस्य जब शपथ लेने के लिए पोडियम तक पहुंचे, तो कांग्रेस के सदस्यों ने अपने स्थान पर खड़े होकर मेजें थपथपाईं. आर्थर जब शपथ लेने के लिए उठे तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी अपने स्थान पर खड़े होकर उनका अभिवादन करते हुए देखा गया. मणिपुर का परंपरागत परिधान कंधे पर डालकर आए आर्थर ने शपथ के अंत में कहा- मणिपुर को न्याय दिलाइए, देश बचाइए. 

बता दें कि पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में साल भर से चल रही जातीय हिंसा को समाप्त करने के लिए राजनीतिक समाधान की मांग को लेकर मणिपुर में हजारों आदिवासियों ने सोमवार को रैलियां निकालीं. साथ ही अपनी मांगों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक ज्ञापन भेजा.
(भाषा इनपुट के साथ...)

ये भी पढ़ें :- ओम बिरला vs के सुरेश: लोकसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद में क्या ताकत है कि इस बार आ गई चुनाव की नौबत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?
संसद में इन 2 नेताओं से राहुल गांधी ने खासतौर पर क्‍यों मिलाया हाथ?
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Next Article
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com