"पंजाब सरकार ने अरविंद केजरीवाल को दी 'Z+ सुरक्षा"- कांग्रेस MLA का दावा, पुलिस ने दिया जवाब

चंडीगढ़ में मीडिया को संबोधित करते हुए, खैरा ने दावा किया कि केजरीवाल को पंजाब पुलिस का जेड प्लस सुरक्षा कवर दिया गया है.

कांग्रेस विधायक ने पंजाब सरकार की ओर से केजरीवाल को दी गई सुरक्षा वापस लेने की मांग की है. (File)

चंडीगढ़:

कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने बुधवार को दावा किया कि AAP प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पंजाब सरकार ने 'Z plus' सुरक्षा दी है. साथ ही खैरा ने मांग की है कि यह सुरक्षा उनसे वापस ली जाए. उन्होंने राज्य द्वारा सुरक्षा कवर का विस्तार करने की जरूरत पर सवाल उठाया जब केजरीवाल को केंद्र द्वारा पहले ही जेड प्लस सुरक्षा दी हुई है.

अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के अध्यक्ष खैरा ने जेड प्लस सुरक्षा हासिल लोगों की एक कथित लिस्ट का हवाला दिया. लेकिन पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि मीडिया के एक हिस्से में सर्कुलेट हो रही वह लिस्ट आधिकारिक नहीं है. हालांकि, खैरा के आरोपों पर वह चुप रहे.

दिल्‍ली में पराली से वायु प्रदूषण में कमी के लिए पंजाब सरकार ने भेजा प्रस्‍ताव, केजरीवाल बोले- इसमें है यह पेशकश..

चंडीगढ़ में मीडिया को संबोधित करते हुए, खैरा ने दावा किया कि केजरीवाल को पंजाब पुलिस का जेड प्लस सुरक्षा कवर दिया गया है. खैरा ने दावा किया कि पंजाब पुलिस के कमांडो पंजाब के मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास दिल्ली के कपूरथला हाउस में तैनात थे.

9alc0j28

उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री भगवंत मान राज्य सरकार द्वारा आप के राष्ट्रीय संयोजक को प्रदान की गई सुरक्षा वापस ले लें.

बाद में, पंजाब पुलिस के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि खैरा ने जिस दस्तावेज का हवाला दिया है, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में पूर्व उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी द्वारा दायर एक रिट याचिका का एक हिस्सा है. प्रवक्ता ने कहा कि ये संलग्न दस्तावेज किसी भी तरह से पंजाब पुलिस के आधिकारिक दस्तावेज नहीं हैं.

"ऐसा तो अंग्रेज करते थे": केंद्र के चावल, गेहूं पर जीएसटी लगाने पर बोले अरविंद केजरीवाल

प्रवक्ता ने कहा कि कथित सूची को देखने से साफ जाहिर है कि यह एक टाइप किया हुआ दस्तावेज है, जिसमें कहीं भी कोई हस्ताक्षर, ऑफिशियर स्टैंप या आधिकारिक प्रमाणीकरण नहीं है. ऐसा लगता है कि यह सूची याचिकाकर्ता द्वारा टाइप की गई है और रिट याचिका से जुड़ी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

AAP विधायकों के ख़िलाफ़ मुकदमों पर अदालतों में क्या रहा नतीजा? देखें NDTV की रिपोर्ट