विज्ञापन
Story ProgressBack

पोर्शे वाले रईसजादे को कैसे दिलाएंगे सजा, पुणे पुलिस ने बताया-क्या है प्लान

पुणे सड़क हादसे (Pune Accident) में 2 लोगों की जान लेने वाले लड़के को भले ही जमानत मिल गई हो, लेकिन उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही कुछ पब मालिकों को भी गिरफ्तार किया गया है, जहां उसे शराब परोसी गई थी.

Read Time: 4 mins

पुणे हादसे के नाबालिग आरोपी को सजा दिलाने की कोशिश कर रही पुलिस.

नई दिल्ली:

पुणे में महंगी लग्जरी पोर्शे कार से शनिवार रात को दो आईटी इंजीनियरों की जान लेने वाले (Pune Road Accident) नाबालिग को गिरफ्तारी के महज 15 घंटे बाद ही जमानत मिलने से लोगों में भारी आक्रोश है.अब पुलिस उस पर बालिग की तरह केस चलाने की मांग कोर्ट से कर रही है. पुणे के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने एनडीटीवी को बताया कि पुलिस इस मामले को गैर इरादतन हत्या का केस साबित करने की कोशिश कर रही है. रविवार को जुबेनाइल कोर्ट के जमानत के आदेश का हवाला देते हुए अमितेश कुमार ने कहा कि 17 साल के नाबालिग आरोपी ने अपनी याचिका में शराब का आदी होने की बात कुबूल की है. इससे यह साबित होता है कि एक्सीडेंट के समय वह अपने होश में नहीं था. 

वह शराब का आदी...

पुलिस कमिश्नर का कहना है कि, "आरोपी ने अपनी याचिका में यह बताया है कि वह शराब का आदी है. ब्लड टेस्ट रिपोर्ट के बावजूद, हम यह साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि उसको यह बात पता थी कि उसकी जल्दबाजी की हरकत से किसी की जान जा सकती है." उन्होंने कहा कि पुलिस ने अदालत के सामने दलील दी है कि नाबालिग होने के बाद भी उसने शराब पी. हालांकि उसको इस बात का एहसास था कि शराब पीकर लापरवाही से गाड़ी चलाने से जान जा सकती है. 

Latest and Breaking News on NDTV

रिमांड होम भेजा आए एक्सीडेंट का आरोपी

पुणे पुलिस कमिश्नर ने कहा पुलिस चाहती है," नाबालिग को तब तक रिमांड होम भेजा जाए, जब तक अदालत उस पर वयस्क के रूप में मुकदमा चलाने की उनकी याचिका पर फैसला नहीं कर लेती." बता दें कि पोर्शे कार चलाने वाला नाबालिग पुणे के एक बिल्डर का बेटा है. उसकी उम्र 17 साल आठ महीने है. कानूनी तौर पर वाहन चलाने के लिए वह नाबालिग है. 

17 साल के लड़के को किन शर्तों पर मिली जमानत?

  • आरोपी को 15 दिनों के लिए येरवडा में ट्रैफिक पुलिस के साथ काम करना होगा.
  • आरोपी को सड़क दुर्घटनाओं पर 300 शब्दों का एक निबंध लिखना होगा.
  • अपनी शराब पीने की आदत का इलाज कराना होगा.
  • शराब की लत छुड़ाने के लिए उसे कंसल्टिग सेशन लेने होंगे.

पुणे पुलिस कमिश्नर ने कहा कि लड़के की ब्लड रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है. लेकिन शुरुआती जांच से सामने आया है कि एक्सीडेंट के समय वह नशे में धुत था. उन्होंने कहा, "पब के सीसीटीवी फुटेज से साफ पता चलता है कि नाबालिग शराब पी रहा था. इसमें कोई शक नहीं है कि वह शराब पीने के बाद कार चला रहा था.ये सभी तथ्य अदालत को सौंपेंगे.

बेटे को जमानत, लेकिन पिता गिरफ्तार

सड़क हादसे में 2 लोगों की जान लेने वाले लड़के को भले ही जमानत मिल गई हो, लेकिन उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही कुछ पब मालिकों को भी गिरफ्तार किया गया है, जहां उसे शराब परोसी गई थी. 

नाबालिग आरोपी का बिल्डर पिता

नाबालिग आरोपी का बिल्डर पिता

पुणे में उस रात क्या हुआ था?

बता दें कि शनिवार रात को पुणे के कल्याणी नगर इलाके में पोर्शे कार सवार नाबालिग ने एक बाइक रौंद दिया था. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसे के समय कार की स्पीड करीब 200 किमी प्रति घंटे से ज्यादा थी. उस पर नंबर प्लेट भी नहीं थी. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पोर्शे की टक्कर से बाइक सवार अश्विनी हवा में करीब 20 फीट ऊपर उछल कर जमीन पर तेजी से गिर गई. वहीं उसका दोस्त अनीश एक खड़ी कार पर जा गिरा. उसे भी गंभीर चोटें आईं. दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-पुणे के शहजादे को क्या होगी सजा? निर्भया केस के बाद आए जुवेनाइल एक्ट को समझिए

ये भी पढ़ें-पोर्शे वाले पुणे के रईसजादे ने जहां की थी शराब पार्टी, उस बार पर पुलिस ने ठोका ताला

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NDTV ग्राउंड रिपोर्ट : NEET पेपर लीक मामले के आरोपी के घर लटका ताला... कुछ भी बोलने से बच रहे पड़ोसी
पोर्शे वाले रईसजादे को कैसे दिलाएंगे सजा,  पुणे पुलिस ने बताया-क्या है प्लान
आप आ गए हैं बड़ी खुशी की बात है.. मोदी बिहार आए और 'बहुत-बहुत-बहुत' खुश हो गए नीतीश
Next Article
आप आ गए हैं बड़ी खुशी की बात है.. मोदी बिहार आए और 'बहुत-बहुत-बहुत' खुश हो गए नीतीश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;