विज्ञापन
Story ProgressBack

पोर्शे वाले पुणे के रईसजादे ने जहां की थी शराब पार्टी, उस बार पर पुलिस ने ठोका ताला

पुलिस को बार की सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि लड़के और उसके दोस्‍तों ने वहां पर शराब पी थी, जिसके बाद उन्‍होंने अपनी तेज रफ्तार पोर्शे कार से एक बाइक को जबरदस्‍त टक्‍कर मार दी थी. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई.

Read Time: 4 mins
पोर्शे वाले पुणे के रईसजादे ने जहां की थी शराब पार्टी, उस बार पर पुलिस ने ठोका ताला
सीसीटीवी फुटेज में दुर्घटना से पहले लड़का अपने दोस्तों के साथ शराब पीते नजर आ रहे हैं.
पुणे :

पुणे पोर्शे हादसे (Pune Porsche Accident) के बाद अधिकारियों ने सोमवार तड़के शहर के एक बार को सील कर दिया, जिसने 17 साल के लड़के और उसके दोस्तों को शराब परोसी थी. बार में शराब पीने के बाद नशे में धुत किशोर ने अपनी पोर्शे कार से एक बाइक को टक्‍कर मार दी, जिसके चलते दो लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में शराब पीने की कानूनी उम्र 25 साल है. इससे साफ है कि बार के लिए लड़के या उसके दोस्तों को शराब परोसना गैरकानूनी था. 

हादसे में जान गंवाने वाले अनीश अवधिया के परिवार ने जोर देकर कहा कि यह "हत्या" थी. हादसे के वक्‍त अवधिया बाइक चला रहे थे. हादसे के कुछ ही घंटों बाद आरोपी और शहर के एक जाने-माने बिल्‍डर के 17 साल के बेटे को जमानत दे दी गई. इससे भी अधिक चौंकाने वाली जज की एक शर्त थी, जिसमें उन्‍होंने आरोपी से सड़क सुरक्षा पर 300 शब्दों का निबंध लिखने के लिए कहा. 

Latest and Breaking News on NDTV

पुलिस द्वारा बार के खिलाफ मामला दर्ज करने के एक दिन बाद कार्रवाई की है. परिसर के अंदर के सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि लड़के और उसके दोस्तों को शराब परोसी गई थी. 

कुछ घंटे पहले लड़के के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया. उनके खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है.  

लड़के के पिता और कोजी नाम के पब के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम की धारा 75 और 77 के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो नाबालिगों की उपेक्षा और उन्हें शराब या नशीले पदार्थों की आपूर्ति से संबंधित है. यह मामला पुणे पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दिया गया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

200 किमी की रफ्तार, 20 फीट तक उछल गई बाइक सवार 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हादसा रात 2.15 बजे हुआ. कथित तौर पर 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही पोर्शे ने अवधिया द्वारा चलाई जा रही बाइक और उस पर सवार 24 साल की अश्विनी कोस्टा को टक्कर मार दी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कोस्टा टक्‍कर से हवा में 20 फीट ऊपर तक उछल गई और अवधिया एक खड़ी कार से जा टकराए. 

कोस्टा के परिवार ने लड़के की जमानत रद्द करने की मांग की है. उसके चाचा जुगल किशोर और सचिन बोकड़े ने कहा, "हम सदमे में हैं. यह निंदनीय है कि उसे 15 घंटे में जमानत मिल गई. उसकी और उसके माता-पिता की जांच होनी चाहिए... उसकी वजह से एक मासूम लड़की, जिसने कुछ भी नहीं देखा था, मर गई." 

बाइक से टकराने के बाद कार फुटपाथ से टकराकर रुक गई.

हादसे के बाद दो आरोपियों की लोगों ने की जमकर पिटाई 

हादसे के प्रत्‍यक्षदर्शी और उस वक्‍त सवारी का इंतजार कर रहे एक ऑटो रिक्‍शा चालक ने कहा, "हादसा रात करीब 2.15 बजे हुआ. कार पूरी रफ्तार में थी. कार के बाइक को टक्कर मारने के बाद ड्राइवर भाग रहा था, लेकिन एयरबैग खुल गए. वह सड़क नहीं देख सका और कार पार्क कर दी. स्थानीय लोगों ने उन्हें पकड़ लिया. कार में ड्राइवर के अलावा दो और लोग सवार थे. उनमें से एक भाग निकला. भीड़ ने अन्य दो की पिटाई कर दी.'' 

इस बीच लड़के को जमानत मिलने के बाद पुलिस ने उस पर बालिग की तरह मुकदमा चलाने की अर्जी दाखिल की है. यह कदम इस विश्वास पर आधारित है कि अपराध की गंभीरता के कारण कड़ी न्यायिक जांच की आवश्यकता है. पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा, "हमने कल की घटना को गंभीरता से लिया है. हमने आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) की धारा 304 के तहत कार्रवाई की है, जो एक गैर-जमानती धारा है क्योंकि यह एक जघन्य अपराध था."

ये भी पढ़ें :

* इंजीनियर बिटिया तो चली गई, अब किसको करें दुलार? पुणे हादसे में जान गंवाने वाली अश्विनी के परिवार का गम
* पुणे पोर्शे एक्सिडेंटः 'साहबजादे' की खातिरदारी और जान गंवाने वाली अश्विनी के भाई पर सवाल दागती रही पुलिस
* बस निबंध से माफी नहीं? पोर्शे से 2 को रौंदने वाले बिल्डर के 17 साल के बेटे को ही सकती है 10 साल की जेल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NDTV ग्राउंड रिपोर्ट : NEET पेपर लीक मामले के आरोपी के घर लटका ताला... कुछ भी बोलने से बच रहे पड़ोसी
पोर्शे वाले पुणे के रईसजादे ने जहां की थी शराब पार्टी, उस बार पर पुलिस ने ठोका ताला
आप आ गए हैं बड़ी खुशी की बात है.. मोदी बिहार आए और 'बहुत-बहुत-बहुत' खुश हो गए नीतीश
Next Article
आप आ गए हैं बड़ी खुशी की बात है.. मोदी बिहार आए और 'बहुत-बहुत-बहुत' खुश हो गए नीतीश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;