विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 15, 2023

"जनता जान गई, शराब घोटाले का सूत्रधार कौन...?" CM केजरीवाल पर भाजपा का हमला

सीबीआई ने कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तलब किये जाने पर भाजपा ने कहा है कि अब दिल्‍ली की जनता को पता चल गया है कि शराब घोटाले का सूत्रधार कौन है?

Read Time: 3 mins

आबकारी नीति मामले में ईडी द्वारा दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर अब 24 अप्रैल को सुनवाई होगी

नई दिल्‍ली:

सीबीआई ने कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 16 अप्रैल को तलब किया है. इस पर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने कहा कि दिल्ली की जनता जान गई है कि शराब घोटाले का सूत्रधार कौन है. इस केस में कई लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. लेकिन केजरीवाल मुख्य सूत्रधार है. केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि मैंने दिल्ली विधानसभा में जिस दिन भ्रष्टाचार के खिलाफ बोला था, उसी दिन मैं जान गया था कि अगला नंबर मेरा होगा.   

गौरव भाटिया ने कहा, "कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता मुख्‍यमंत्री के तौर पर केजरीवाल ने की. उन्होंने ग्रुप ऑफ मिनिस्‍टर्स (GOM) का गठन किया. इसमें मनीष, सत्येंद्र जैन थे. केजरीवाल बताएं कि जिस मीटिंग में शराब घोटाला की रूपरेखा तैयार की गई, उसके अध्यक्षता केजरीवाल ही कर रहे थे. विजय नैय्यर के जरिए फेस टाइम से समीर महेंदू से बात की, केजरीवाल बताएं की उन्होंने की या नहीं की? शराब ठेकेदारों से आखिर सीएम केजरीवाल का रिश्ता क्या है?"

बता दें कि आबकारी नीति मामले में ईडी द्वारा दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर अब 24 अप्रैल को सुनवाई होगी. ईडी द्वारा दाखिल सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लेने पर 24 अप्रैल को सुनवाई करेगा. ईडी ने राजेश जोशी, राघव मगुंटा और गौतम मल्होत्रा के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. चार्जशीट में कुल 8 आरोपी बनाया है, जिसमें 3 लोगों और 5 कंपनियों को आरोपी बनाया है. ईडी ने कहा कि चार्जशीट की कॉपी सभी आरोपियों को दे दिया है. राजेश जोशी, राघव मगुंटा और गौतम मल्होत्रा की न्यायिक हिरासत बढ़ाई. आबकारी नीति मामले में ED तीन चार्जशीट दाखिल की है. 

ईडी ने गौतम मल्होत्रा को 7 फरवरी, राजेश जोशी को 8 फरवरी और राघव मगुंटा को 10 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था. आबकारी नीति से जुड़े मुख्य मामले में राउज़ एवेन्यु कोर्ट में 10 मई को सुनवाई होगी.
ये भी पढ़ें:- 
"उसी दिन जान गया था, अगला नंबर मेरा": सीबीआई द्वारा तलब किए जाने पर बोले CM केजरीवाल
"सिर्फ कॉन्फ्रेंस टेबल से नहीं...": PM मोदी ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में जनभागीदारी का किया आह्वान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कारगिल युद्ध इंटेलिजेंस का फेल्योर, मौका मिलता तो PAK को और सिखाते सबक : जनरल वेद प्रकाश मलिक
"जनता जान गई, शराब घोटाले का सूत्रधार कौन...?" CM केजरीवाल पर भाजपा का हमला
'आवाम ने हुकूमत का गुरूर तोड़ा, ये चलने वाली नहीं गिरने वाली सरकार है', लोकसभा में अखिलेश की कही बड़ी बातें
Next Article
'आवाम ने हुकूमत का गुरूर तोड़ा, ये चलने वाली नहीं गिरने वाली सरकार है', लोकसभा में अखिलेश की कही बड़ी बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com