UP Agneepath Protest: मिर्जापुर में प्रदर्शनकारियों ने सवारियों से भरी बस पर किया पथराव, आगरा में ये हुई कार्रवाई

मिर्जापुर (Mirzapur) में प्रदर्शनकारियों ने यात्रियों से भरी बस पर पथराव कर दिया, जिसमें कई यात्री घायल हो गये. इसके बाद पुलिस (Pplice) को प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. वहीं आगरा (Agra) प्रशासन ने सेना भर्ती स जुड़े कोचिंग संस्थानों को बंद करवा दिया.

UP Agneepath Protest: मिर्जापुर में प्रदर्शनकारियों ने सवारियों से भरी बस पर किया पथराव, आगरा में ये हुई कार्रवाई

मिर्जापुर में प्रदर्शनकारियों ने यात्रियों से भरी बस पर पथराव कर दिया. (फाइल फोटो)

मिर्जापुर/ आगरा:

मिर्जापुर (Mirzapur) में अग्निपथ (Agneepath) योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने सवारियों से भरी बस पर पथराव कर दिया. इसमें बस में बैठे 40 सवारियों को हल्की चोटें आई हैं. बस पर पथराव (Stone pelting) की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बल प्रयोग कर उपद्रवियों को मौके से हटाया. इसके बाद बस में बैठी सवारी किसी तरह से जान बचाकर भागी. इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हुई तो पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा. इसके बाद मौके से उपद्रवी भाग निकले. इस दौरान पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है.

उपद्रवियों ने मिर्जापुर के कटरा कोतवाली इलाके के विकास भवन के सामने पथरिया रोड पर बस पर पथराव कर दिया. इस घटना के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है और सार्वजनिक जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मिर्जापुर के जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह भारी पुलिस बल के साथ पूरे शहर में भ्रमण कर रहे हैं. जगह-जगह लोगों से पूछताछ कर रहे हैं. पुलिस ने सख्त चेतावनी दी है कि कानून को अपने हाथ में लेने वालों को बख्सा नहीं जाएगा. किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए संवेदनशील इलाकों और रोडवेज, रेलवे स्टेशनों पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. 

ये भी पढ़ें: फारूक अब्दुल्ला ने विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवारी से अपना नाम लिया वापस

आगरा में प्रशासन ने सेना भर्ती कोचिंग सेंटरों को कराया बंद 
केंद्र सरकार की नई सेना भर्ती योजना अग्निपथ के विरोध में देश के विभिन्न राज्यों समेत उत्तर प्रदेश में हो रहे उग्र प्रदर्शन के बाद आगरा के पुलिस-प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है. प्रशासन ने आगरा में सेना भर्ती प्रशिक्षण देने वाले कोचिंग सेंटरों को अनिश्चित समय तक के लिए बंद करवा दिया है. सेंटरों में पढ़ने आए स्टूडेंट्स को पुलिस ने वापस घर भेज दिया. आगरा प्रशासन का कहना है कि सेंटरों के दोबारा खुलने पर स्टूडेंट्स को सूचना दी जाएगी. बता दें कि आगरा के न्यू आगरा इलाके में सबसे अधिक कोचिंग सेंटर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : अग्निपथ योजना के विरोध में जौनपुर में हंगामा, कई वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी