कर्नाटक में सोमवार को प्रियंका गांधी की रैली, विधानसभा चुनाव से पहले कर सकती हैं एक और बड़ा ऐलान

कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में फिर से वापसी के लिए लगातार प्रयास कर रही है. पार्टी ने अपना अभियान तेज कर दिया है. बीजेपी की तरफ से भी लगातार कार्यक्रम हो रहे हैं.

कर्नाटक में सोमवार को प्रियंका गांधी की रैली, विधानसभा चुनाव से पहले कर सकती हैं एक और बड़ा ऐलान

बेंगलुरु:

मई में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तरफ से सोमवार को बेंगलुरु में एक रैली का आयोजन किया गया है. इस रैली में प्रियंका गांधी वाड्रा विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ी घोषणा कर सकती हैं..महिला-केंद्रित वादे की घोषणा महिलाओं के इस बड़े सम्मेलन में होने की संभावना है. राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के संदेश को आगे बढ़ाने के लिए कांग्रेस की तरफ से शुरू होने वाले 'हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा' से पहले पार्टी की तरफ से प्रियंका गांधी बड़ी घोषणा कर सकती है़. जानकारी के अनुसार सम्मेलन बेंगलुरु के पैलेस मैदान में आयोजित किया जाएगा. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया राज्य इकाई के प्रमुख डीके शिवकुमार और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. करीब 15 हजार महिला कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगी.

सूत्रों के अनुसार पार्टी की तरफ से महिला मतदाताओं को साधने के लिए एक अलग घोषणापत्र भी जारी किए जाएंगे. उनमें से कुछ घोषणाएं इस कार्यक्रम में होने की संभावना है. गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में फिर से वापसी के लिए लगातार प्रयास कर रही है. पार्टी ने अपना अभियान तेज कर दिया है. बीजेपी की तरफ से भी लगातार कार्यक्रम हो रहे हैं.

पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और प्रमुख रणनीतिकार अमित शाह के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राज्य का दौरा कर चुके हैं. पिछले हफ्ते, पीएम मोदी ने उत्तर कर्नाटक के हुबली में एक युवा कार्यक्रम की शुरुआत की थी. वह 19 जनवरी को फिर से राज्य का दौरा क.  यह कार्यक्रम कलबुर्गी में होना है जहां उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में एक नई ट्रेन की शुरुआत की थी. इस बार, वह जल जीवन मिशन के तहत उठाए जाने वाले कार्यों को हरी झंडी दिखाने के अलावा, बीदर, कलबुरगी, यादगीर, रायचूर और विजयपुरा जिलों के टांडा निवासियों को भूमि अधिकार वितरित करने के लिए एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. 

कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी ने सत्‍ता में आने पर 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया है.कांग्रेस, जिन 5  बड़े वादों को करने की योजना बना रही है, उनमें  यह पहला है जो मई में होने वाले राज्‍य में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए उनके अभियान की नींव तैयार करेगा. पार्टी ने जो अन्‍य वादे किए हैं उनमें रोजगार, सिंचाई के लिए फंड और अनुसूचित जाति और आदिवासी समुदाय  के लिए जमीन और मुफ्त घर शामिल है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-