'युद्धग्रस्त इजराइल जाने के लिए ये लंबी-लंबी कतारें क्यों...." : प्रियंका ने PHOTO शेयर कर BJP से पूछा सवाल

प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर कहीं पर युद्ध के हालात हैं तो सबसे पहले हम अपने नागरिकों को वहां से बचाकर, वापस अपने वतन लाते हैं, लेकिन बेरोजगारी ने आज ये हाल कर दिया है कि देश की सरकार हजारों असहाय और मजबूर युवाओं को युद्धग्रस्त इजराइल जाकर ये खतरा उठाने से भी बचा नहीं रही.

'युद्धग्रस्त इजराइल जाने के लिए ये लंबी-लंबी कतारें क्यों....

बेरोजगारी को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीजेपी पर किया वार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पास देश के सबसे बड़े मुद्दे बेरोजगारी का कोई समाधान नहीं है और ‘मोदी की गारंटी' जैसी बातें ‘‘सिर्फ जुमला'' हैं. वाड्रा ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक वीडियो भी साझा किया जिसमें बड़ी संख्या में लोग इजराइल में नौकरी पाने के मकसद से कतारबद्ध नजर आ रहे हैं.

मोदी की गारंटी जैसी बातें सिर्फ जुमला- प्रियंका

प्रियंका गांधी ने कहा, 'अगर कहीं पर युद्ध के हालात हैं तो सबसे पहले हम अपने नागरिकों को वहां से बचाकर, वापस अपने वतन लाते हैं, लेकिन बेरोजगारी ने आज ये हाल कर दिया है कि देश की सरकार हजारों असहाय और मजबूर युवाओं को युद्धग्रस्त इजराइल जाकर ये खतरा उठाने से भी बचा नहीं रही.' उन्होंने दावा किया कि इसी से पता चलता है कि चुनावों में ‘5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था', 'सालाना दो करोड़ रोजगार' और 'मोदी की गारंटी' जैसी बातें ‘‘सिर्फ जुमला'' हैं.

Priyanka Gandhi on

इजराइल जाने के लिए क्यों लगी लंबी लंबी कतारें

कांग्रेस महासचिव ने कहा, 'यहां, अपने देश में इन्हें रोजगार क्यों नहीं मिल रहा? लंबी-लंबी कतारों में दो-दो दिनों से खड़े युवा क्या हमारे देश के बच्चे नहीं हैं कि हम इन्हें ख़ुशी से इतने भयानक युद्ध के बीच भेजने को तैयार हैं?' उन्होंने कहा, 'गौर कीजिए, कितनी चालाकी से सरकार इसे देश के युवाओं का व्यक्तिगत मसला बना रही है! '

युवकों की जान-माल की रक्षा की जिम्मेदारी कौन लेगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रियंका गांधी ने सवाल किया कि सरकार की इसमें क्या भूमिका है? भारत सरकार ने युद्धग्रस्त इजराइल को भारतीय युवाओं की बलि लेने की स्वीकृति किस आधार पर दी है? उन्होंने कहा, ‘‘हमारे इन युवकों के जान-माल की रक्षा की जिम्मेदारी कौन लेगा? भगवान न करे अगर किसी के साथ कोई दुर्घटना हो गई तो किसकी जिम्मेदारी होगी?'' उन्होंने कहा, ''आज भारत का असली मुद्दा बेरोजगारी और महंगाई है. भाजपा सरकार के पास इसका कोई हल नहीं है. देश के युवा अब यह बात समझ रहे हैं.'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)