प्रधानमंत्री गुरुवार शाम करेंगे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण, सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का भी होगा उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन करेंगे. साथ ही वो सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. गुरुवार शाम सात बजे इंडिया गेट पर यह कार्यक्रम होगा.

प्रधानमंत्री गुरुवार शाम करेंगे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण, सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का भी होगा उद्घाटन

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन करेंगे. साथ ही वो सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. गुरुवार शाम सात बजे इंडिया गेट पर यह कार्यक्रम होगा. सबसे पहले इंडिया गेट के पीछे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण होगा. यह प्रतिमा उस छतरी में लगाई गई है जहां कई दशक पहले तक किंग जॉर्ज पंचम की प्रतिमा रखी गई थी. इसके बाद पीएम मोदी इंडिया गेट के पास बनाए गए स्टेप्ड प्लाजा का निरीक्षण करेंगे. यहां पर एनडीएमसी के बच्चे एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे.

फिर पीएम कैनल ब्रिज की ओर जाएंगे जहां श्रमजीवियों से चर्चा होगी. इसके बाद पीएम एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे जिसमें कर्तव्य पथ पहले और बाद की तस्वीरें होंगी. फिर स्टेज पर शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी पीएम का स्वागत करेंगे. नेताजी बोस के बारे में ऑडियो विजुअल प्रस्तुति होगी. शाम आठ बजे पीएम का भाषण होगा. साढ़े आठ बजे नेताजी बोस पर ड्रोन शो का आयोजन किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बृहस्पतिवार को सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन करने के मद्देनजर मध्य दिल्ली के कुछ हिस्सों में यातायात संबंधी प्रतिबंध लागू रहेंगे. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. विजय चौक से इंडिया गेट तक फैला हुआ सेंट्रल विस्टा एवेन्यू आठ सितंबर को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा. दिल्ली पुलिस ने कहा कि बच्चों सहित पैदल चलने वालों की सुरक्षा के लिए और नयी दिल्ली में यातायात की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं. सामान्य यातायात को शाम छह बजे से रात नौ बजे तक कुछ विशिष्ट सड़कों पर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.