विज्ञापन
Story ProgressBack

ऑस्ट्रिया में वंदे मातरम की धुन के साथ हुआ पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, VIDEO देखें

41 सालों में यह पहली बार है कि भारतीय प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रिया का दौरा किया है. इससे पहले 1983 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ऑस्ट्रिया का दौरा किया था.

Read Time: 2 mins
ऑस्ट्रिया में वंदे मातरम की धुन के साथ हुआ पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, VIDEO देखें
पीएम मोदी आज तड़के सुबह ही ऑस्ट्रीय पहुंचे हैं.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तड़के सुबह ऑस्ट्रिया पहुंचे थे. इससे पहले वह दो दिन के लिए रूस में थे. ऑस्ट्रियन आर्टिस्ट ने होटल में पीएम मोदी का स्वागत वंदे मातरम गाते हुए किया. प्रधानमंत्री मोदी वियना के होटल रिट्ज-कार्लटन पहुंचे और होटल में भारतीय समुदाय के सदस्यों ने उनका स्वागत किया. होटल पहुंचने पर ऑस्ट्रियाई कलाकारों ने उनके स्वागत में वंदे मातरम गाया. 

41 सालों में यह पहली बार है कि भारतीय प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रिया का दौरा किया है. इससे पहले 1983 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ऑस्ट्रिया का दौरा किया था. प्रधानमंत्री मोदी ने वियना पहुंचने की घोषणा करते हुए एक्स पर एक पोस्ट साझा किया, जिसमें इस यात्रा को उन्होंने "स्पेशल" बताया.

इसके अलावा, उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान नियोजित विभिन्न कार्यक्रमों के प्रति उत्साह व्यक्त किया, जिनमें उच्च स्तरीय वार्ताएं और ऑस्ट्रियाई चांसलर कार्ल नेहमर तथा ऑस्ट्रिया में भारतीय समुदाय के साथ बातचीत शामिल है. प्रधानमंत्री और चांसलर, ऑस्ट्रिया और भारत के व्यापारिक नेताओं को भी संबोधित करेंगे.

ऑस्ट्रिया की अपनी यात्रा से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को कहा कि लोकतंत्र, स्वतंत्रता और कानून के शासन के साझा मूल्य वह आधार हैं जिन पर दोनों देश और अधिक घनिष्ठ साझेदारी का निर्माण करेंगे. पीएम मोदी का यह रिमार्क ऑस्ट्रियन चांसलर के एक्स पर किए गए एक पोस्ट के बाद आया है. इस पोस्ट में ऑस्ट्रियाई चांसलर नेहामर ने लिखा, "मैं अगले हफ्ते वियना में विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करने के लिए बहुत उत्सुक हूं. यह यात्रा एक विशेष सम्मान है क्योंकि यह 40 वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा है और हम भारत के साथ राजनयिक संबंधों के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न मना रहे हैं."

पीएम मोदी ने उनके इस पोस्ट का जवाब देते हुए लिखा, आपका शुक्रिया चांसलर कार्ल नेहामर. "इस ऐतिहासिक अवसर पर ऑस्ट्रिया की यात्रा करना वास्तव में सम्मान की बात है. मैं हमारे देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने और सहयोग के नए रास्ते तलाशने पर हमारी चर्चाओं का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं. लोकतंत्र, स्वतंत्रता और कानून के शासन के साझा मूल्य वह आधार हैं जिस पर हम एक और करीबी साझेदारी का निर्माण करेंगे."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शादी में मछली और मांस खाने को नहीं मिला तो दूल्हा मंडप से भागा, जमकर हुई मारपीट; देखें वीडियो
ऑस्ट्रिया में वंदे मातरम की धुन के साथ हुआ पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, VIDEO देखें
हाथरस हादसे में भोले बाबा पर कार्रवाई के बजाय क्लीन चिट, मायावती ने SIT रिपोर्ट पर उठाए सवाल
Next Article
हाथरस हादसे में भोले बाबा पर कार्रवाई के बजाय क्लीन चिट, मायावती ने SIT रिपोर्ट पर उठाए सवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;