राष्ट्रपति चुनाव : बीजेपी ने सांसदों को दिल्ली में ही वोट डालने का दिया निर्देश, मतदान के एक दिन पहले डिनर

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की ओर से महिला आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू को प्रत्याशी बनाया गया है. जबकि विपक्ष ने संयुक्त तौर पर पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है.

राष्ट्रपति चुनाव : बीजेपी ने सांसदों को दिल्ली में ही वोट डालने का दिया निर्देश, मतदान के एक दिन पहले डिनर

President Election 2022 : विपक्ष के कई दलों ने एनडीए प्रत्याशी का किया समर्थन

नई दिल्ली:

बीजेपी ने अपने सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को निर्देश दिया है कि वो राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान संसद भवन में ही आकर करें. राष्ट्रपति चुनाव में सभी सांसदों को दिल्ली में संसद भवन में ही वोट डालने का निर्देश दिया गया है.  मतदान से पहले सभी सांसदों को 16 जुलाई को वोट डालने की ट्रेनिंग दी जाएगी. ट्रेनिंग में बताया जाएगा वोट कैसे डालना है, बैलेट पेपर पर किस तरह द्रौपदी मुर्मू के नाम के आगे पहली प्राथमिकता देनी है, यह सब बताया जाएगा. सभी सांसदों को 16 जुलाई को शाम 5 बजे तक दिल्ली पहुंचने का निर्देश दिया गया है. मतदान से पहले सभी बीजेपी और सहयोगी दलों के सांसदों को 17 जुलाई को डिनर दिया जाएगा. इसमें सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

इसके पीछे यह रणनीति है कि सभी बीजेपी सांसदों का 100 प्रतिशत मतदान हो. राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को है और उसी दिन से संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है. राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की ओर से महिला आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू को प्रत्याशी बनाया गया है. जबकि विपक्ष ने संयुक्त तौर पर पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है. दोनों नेता अपने पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए विभिन्न राज्यों के दौरे पर हैं, जहां वे राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मिलकर समर्थन मांग रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को मैदान में उतारकर बीजेपी विपक्षी दलों के बीच भी समर्थन हासिल करने में सफल रही है. झारखंड में सत्तारूढ़ गठबंधन की अगुवाई कर रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा ने मुर्मू के समर्थन का ऐलान किया है. इसके अलावा महाराष्ट्र में बीजेपी और बागियों के हाथों सत्ता गंवाने वाली शिवसेना ने भी उन्हें समर्थन घोषित किया है.