प्रयागराज: मुलायम सिंह यादव की अस्थियां संगम में अखिलेश ने की विसर्जित

संगम स्थल में बनाये गए अस्थायी प्लेटफॉर्म पर मुलायम सिंह यादव की अस्थि विसर्जन की प्रक्रिया पूरे विधि विधान से संपन्न हुई. जल पुलिस के स्टीमर से अखिलेश ने परिजनों के साथ संगम में जाकर अस्थियों काे प्रवाहित किया.

प्रयागराज: मुलायम सिंह यादव की अस्थियां संगम में अखिलेश ने की विसर्जित

प्रयागराज:

समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक एवं तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव की अस्थियों को उनके पुत्र अखिलेश यादव ने यहां गंगा एवं यमुना के संगम पर बुधवार को विसर्जित किया. मुलायम सिंह का अस्थि कलश लेकर सैफई हवाई पट्टी से चार्टर्ड विमान से प्रयागराज पहुंचे. अखिलेश के साथ उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव, आदित्य यादव, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, तेज प्रताप सिंह यादव और अनुराग यादव सहित परिवार के अन्य सदस्य माैजूद थे.

संगम स्थल में बनाये गए अस्थायी प्लेटफॉर्म पर  मुलायम सिंह यादव की अस्थि विसर्जन की प्रक्रिया पूरे विधि विधान से संपन्न हुई. जल पुलिस के स्टीमर से अखिलेश ने परिजनों के साथ संगम में जाकर अस्थियों काे प्रवाहित किया. इस दौरान संगम पर सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा. पार्टी कार्यकर्ता मुलायम सिंह की याद में नारे लगा रहे थे.

मुलायम सिंह के दूसरे पुत्र प्रतीक यादव ने कहा कि यह समय उनके परिवार के लिए बेहद दुखदायी है. इस मुश्किल घडी में परिवार का प्रत्येक सदस्य एक साथ है. उन्होने कहा कि नेता जी की विरासत को परिवार का हर सदस्य मिलकर आगे बढायेगा. इसके लिए जो भी मदद बन सकेगी अखिलेश की मदद की जाएगी.

गौरतलब है कि गत 10 अक्टूबर को यादव का लंबी बीमारी के बाद गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था. सोमवार को अखिलेश ने उत्तराखंड स्थित हरिद्वार में गंगा नदी में यादव की अस्थियां विसर्जित की थीं.

ये भी पढ़ें:-
EXCLUSIVE : 'अच्छे आचरण' पर रिहा हुए बिलकिस के दोषियों के खिलाफ दर्ज हैं यौन हमलों समेत कई मामले
EXCLUSIVE: बिलकिस केस में दोषियों की रिहाई से बढ़ेगा बलात्कारियों का मन : झारखंड के CM हेमंत सोरेन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चुनाव हारने के बाद शशि थरूर ने कहा, 'खड़गे साहब की जीत कांग्रेस पार्टी की जीत है'