विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 02, 2023

आदिवासी महिला को निर्वस्त्र करके घुमाने की घटना पर राजस्थान में राजनीति गर्माई

जैसे ही राज्य में विपक्ष ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पर हमला तेज किया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की कि वे पीड़ित परिवार से मिलने के लिए आज शाम को प्रतापगढ़ जाएंगे.

Read Time: 5 mins
आदिवासी महिला को निर्वस्त्र करके घुमाने की घटना पर राजस्थान में राजनीति गर्माई
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिला को नग्न करके घुमाने की घटना की निंदा की है (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक आदिवासी महिला को सार्वजनिक रूप से निर्वस्त्र करके गांव में घुमाने की घटना के वीडियो ने राज्य में राजनीतिक हलचल पैदा कर दी है. राजस्थान में चंद महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने हैं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को देर रात में ट्वीट करके इस घटना की निंदा की और कहा, ''प्रतापगढ़ जिले में ससुराल वालों से पारिवारिक विवाद के कारण एक महिला को उसके ससुराल वालों द्वारा निर्वस्त्र करने का वीडियो सामने आया है. पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया गया है कि एडीजी क्राइम को मौके पर भेजकर इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. ऐसे अपराधियों के लिए सभ्य समाज में कोई जगह नहीं है. इन अपराधियों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे डाला जाएगा और फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाएगा व सजा दिलाने की कोशिश की जाएगी.”

जैसे ही राज्य में विपक्ष ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पर अपना हमला तेज किया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की कि वे पीड़ित परिवार से मिलने के लिए आज शाम को प्रतापगढ़ जाएंगे.

धरियावद विधानसभा से विधायक नागराज मीना ने कहा, ''मुझे इस घटना के बारे में शुक्रवार रात 9 बजे के आसपास पता चला. मैंने जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक से चर्चा की... घटना की जितनी निंदा की जाए कम है. ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए. पुलिस इस पर तुरंत कार्रवाई करेगी.''

बीजेपी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला

बीजेपी ने 21 वर्षीय आदिवासी महिला के खिलाफ उसके पति और ससुराल वालों द्वारा कथित तौर पर अफेयर के संदेह में किए गए जघन्य अपराध को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस पर चौतरफा हमला बोला है.

बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा ने अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच सत्ता संघर्ष के संदर्भ में साफ कहा, सत्तारूढ़ पार्टी "गुटीय झगड़ों को निपटाने में व्यस्त है."

उन्होंने कांग्रेस की वंशवादी राजनीति के खिलाफ पार्टी की लंबे समय से चली आ रही लड़ाई के संदर्भ को लेकर कहा, "शेष समय दिल्ली में एक राजवंश को खुश करने में व्यतीत हो रहा है."

राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव की ओर इशारा करते हुए नड्डा ने भविष्यवाणी की, "राजस्थान के लोग राज्य सरकार को सबक सिखाएंगे."

घटना ने कांग्रेस का पाखंड उजागर कर दिया : शेखावत

इससे पहले केंद्रीय मंत्री और राजस्थान के बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने चौंकाने वाले कथित वीडियो को ट्वीट किया और कहा कि, इस घटना ने कांग्रेस के पाखंड को उजागर कर दिया है. उन्होंने पूछा कि क्या राहुल गांधी अशोक गहलोत का इस्तीफा मांगेंगे और राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग करेंगे, क्योंकि उन्होंने विपक्ष की मांग की तुलना तब की थी जब मणिपुर के एक भयानक वीडियो में महिलाओं को नग्न होकर सड़कों पर घुमाया जा रहा था और फिर आसपास के खेतों में उनके साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था.  मणिपुर में मैतेई और कुकी समुदायों के बीच लंबे समय से जातीय संघर्ष चल रहा है.

शेखावत ने ट्वीट किया "राजस्थान में अब महिलाओं पर अमानवीयता की सारी सीमाएं पार हो चुकी हैं. धरियावद में एक नारी को निर्वस्त्र कर पीटा गया है, जिसका वीडियो वायरल है, लेकिन महिला सुरक्षा पर बड़े-बड़े दावे करने वाले गहलोत जी जाने किस राज्य के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री हैं? दो दिन बीत गए पुलिस ने  रिपोर्ट तक नहीं बनाई है! कांग्रेस का पाखंड भी अब निर्वस्त्र हो गया है. कहां है राहुल गांधी? कब आएंगे धरियावद? कब मांगेंगे अशोक गहलोत से इस्तीफा और करेंगे राजस्थान में राष्ट्रपति शासन की मांग?”

महिला को उसके पति ने पीटा, नग्न किया और गांव में घुमाया

पुलिस ने कहा कि राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में गुरुवार को कथित तौर पर एक महिला को उसके पति ने पीटा, नग्न किया और उसे गांव में घुमाया. इस घटना के चौंकाने वाले वीडियो में एक व्यक्ति लोगों के सामने 21 वर्षीय महिला के कपड़े उतारकर उसे पूरे गांव में नग्न घुमाता हुआ दिखाई दे रहा है.

पुलिस के अनुसार, महिला कथित तौर पर किसी अन्य पुरुष के साथ रिश्ते में थी, जिसके कारण उस पर हमला हुआ.

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (DGP) उमेश मिश्रा ने कहा कि महिला के किसी अन्य पुरुष के साथ रहने से नाखुश उसके ससुराल वालों ने कथित तौर पर उसका अपहरण कर लिया और अपने गांव ले गए जहां उसे पीटा गया और नग्न कर घुमाया गया.

पुलिस ने कहा कि मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें महिला का पति भी शामिल है. चार लोगों को हिरासत में लिया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'टिंडर' पर राइट स्वाइप, डेट और फिर लाखों का बिल... डेटिंग ऐप पर किया जा रहा स्कैम
आदिवासी महिला को निर्वस्त्र करके घुमाने की घटना पर राजस्थान में राजनीति गर्माई
लोकसभा में LJP के नेता चिराग पासवान के भाषण की क्यों है इतनी चर्चा?
Next Article
लोकसभा में LJP के नेता चिराग पासवान के भाषण की क्यों है इतनी चर्चा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;