पीएम मोदी 26 मई को करेंगे हैदराबाद और चेन्‍नई का दौरा, विभिन्‍न कार्यक्रमों में भाग लेंगे

पीएम पहले हैदराबाद जाएंगे. दोपहर दो बजे वे हैदराबाद के इंडियन स्‍कूल ऑफ बिजनेस ( Indian School of Business) के 20 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह में भाग लेंगे

पीएम मोदी 26 मई को करेंगे हैदराबाद और चेन्‍नई का दौरा, विभिन्‍न कार्यक्रमों में भाग लेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी 26 मई को तेलंगाना और तमिलनाडु का दौरा करेंगे

नई दिल्‍ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 26 मई को हैदराबाद और चेन्‍नई के दौरे पर जाएंगे. पीएम पहले हैदराबाद जाएंगे. दोपहर दो बजे वे हैदराबाद के इंडियन स्‍कूल ऑफ बिजनेस ( Indian School of Business) के 20 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह में भाग लेंगे और 2022 के पोस्‍ट ग्रेजुएट कार्यक्रम (PGP) कक्षा के स्‍नातक समारोह को संबोधित करेंगे. शाम 5:45 बजे चेन्‍नई के जेएलएन इनडोर स्‍टेडियम में पीएम, 31 हजार 400 करोड़ रुपये से अधिक की लागत के 11 प्रोजेक्‍टों का शिलान्‍यास करेंगे और इन्‍हें राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. इनमें मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क का शिलान्यास भी शामिल है. तमिलनाडु के तिरुवल्लूर जिले में मपेड्डु गांव में 1,045 करोड़ रुपए की लागत से यह एमएमएलपी प्रोजेक्ट बनाया जाएगा.

बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने, कनेक्टिविटी बढ़ाने और क्षेत्र में जीवन को आसान बनाने के तहत पीएम चेन्‍नई में 11 प्रोजेक्‍ट्स की आधारशिला रखेंगे. इन परियोजनाओं से क्षेत्र की सामाजिक-आर्थिक समृद्धि में सुधार करने में मदद मिलेगी. कई क्षेत्रों में इनका प्रभाव पड़ेगा और रोजगार के अवसर पैदा करने में भी मदद मिलेगी. चेन्‍नई में पीएम 2900 करोड़ रुपये से अधिक की पांच परियोजनाओं को राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. 75 किमी लंबी मदुरै-तेनी (Railway Gauge Conversion Project) परियोजना 500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से तैयार की गई है. यह क्षेत्र में पहुंच की सुविधा प्रदान करेंगे और इससे क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

इसी तरह तांगरम-चेंगलपट्टू के बीच 30 किमी लंबी तीसरी रेलवे लाइन की परियोजना लागत 590 करोड़ रुपये है. पीएम मोदी चेन्‍नई में 1400 करोड़ से अधिक की लागत के मल्‍टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क की आधारशिला भी रखेंगे.

- ये भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


* "कराची में है दाऊद...", ED की पूछताछ में भांजे ने किया खुलासा, कहा - ईद-दीवाली पर परिवार से होती है बात
* केरल : रैली में नफरतभरे नारे लगाने वाले नाबालिग का वीडियो वायरल, केस दर्ज
* ग्रेटर नोएडा: IAS अफसरों की सांठगांठ से हड़पी थी 135 करोड़ की जमीन, गैंगस्टर यशपाल समेत 9 पर केस "