PM नरेंद्र मोदी श्री अरबिंदो की 150वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, डाक टिकट करेंगे जारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से श्री अरबिंदो की 150वीं जयंती के मौके पर आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और आध्यात्मिक नेता के सम्मान में एक विशेष सिक्का और डाक टिकट जारी करेंगे.

PM नरेंद्र मोदी श्री अरबिंदो की 150वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, डाक टिकट करेंगे जारी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से श्री अरबिंदो की 150वीं जयंती के मौके पर आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और आध्यात्मिक नेता के सम्मान में एक विशेष सिक्का और डाक टिकट जारी करेंगे. पंद्रह अगस्त, 1872 को पैदा हुए श्री अरबिंदो एक दूरदर्शी व्यक्ति थे, जिन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार ‘आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत पुडुचेरी के कंबन कलाई संगम में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री अरबिंदो के सम्मान में एक विशेष सिक्का और डाक टिकट जारी करेंगे.

इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री 13 दिसंबर, 2022 को शाम पांच बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए श्री अरबिंदो की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वह इस अवसर पर एक सभा को भी संबोधित करेंगे, जिसमें देशभर से श्री अरबिंदो के अनुयायी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें-

  1. भूपेंद्र पटेल फिर बने गुजरात के CM, PM नरेंद्र मोदी तथा कई CM थे मौजूद
  2. "PM नरेंद्र मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहो..." : कांग्रेस नेता के बयान पर छिड़ा विवाद
  3. हिमंता बिस्वा सरमा द्वारा दायर मानहानि केस में दिल्ली के डिप्टी CM को SC से नहीं मिली राहत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 

Featured Video Of The Day

दिसंबर 2023 तक गर्भ गृह, जबकि पूरे राम मंदिर परिसर का काम 2025 में होगा पूरा : नृपेंद्र मिश्रा