विज्ञापन

LIVE: यूक्रेन के रणक्षेत्र में शांति का संदेश लेकर पहुंचे पीएम मोदी, क्या जेलेंस्की को देंगें कोई खास मैसेज?

PM Modi Ukraine Visit: पीएम मोदी ने कुछ समय पहले ही मॉस्को में रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन से भी मुलाकात की थी. कहा जा रहा है कि वह पुतिन का संदेश भी जेलेंस्की को दे सकते हैं. भारत और पीएम मोदी का स्टैंड युद्धग्रस्त क्षेत्र को लेकर पहले से ही साफ रहा है.

PM Modi Ukraine Visit: यूक्रेन में पीएम मोदी. (फाइल फोटो)

दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिन के यूक्रेन दौरे (PM Modi Ukraine Visit) पर हैं. वह युद्धग्रस्त यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंच गए हैं, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. पीएम मोदी पोलैंड से ट्रेन के जरिए कीव पहुंचे हैं. थोड़ी देर में वह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेलेंस्की से खास बातचीत में वह कोई संदेश भी दे सकते हैं. कुछ समय पहले ही पीएम मोदी ने मॉस्को में रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन से भी मुलाकात की थी.

ये भी पढ़ें-भारत-पोलैंड कबड्डी कनेक्शन : पीएम मोदी की इस खासियत के आगे नत मस्तक हुए खेल महासंघ अध्यक्ष

PM मोदी जेलेंस्की को दे सकते हैं खास संदेश

कहा जा रहा है कि वह पुतिन का संदेश भी जेलेंस्की को दे सकते हैं. भारत और पीएम मोदी का स्टैंड युद्धग्रस्त क्षेत्र को लेकर पहले से ही साफ रहा है. पीएम मोदी ने दो टूक कहा कि युद्ध किसी भी समस्या का हल नहीं है.पीएम मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के बीच रूस-यूक्रेन युद्ध के शांतिपूर्ण समाधान पर बातचीत होने की उम्मीद है. पीएम मोदी राष्ट्रपति जेलेंस्की के निमंत्रण पर यूक्रेन पहुंचे हैं. कीव जाने से करीब छह सप्ताह पहले पीएम मोदी ने रूस की यात्रा की थी. जिसके लिए अमेरिका और उसके कुछ पश्चिमी सहयोगियों ने उनकी आलोचना भी की थी. यूक्रेन के 1991 में स्वतंत्र होने के बाद से यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यूक्रेन यात्रा है. 

थोड़ी देर में जेलेंस्की से मिलेंगे पीएम मोदी

दिल्ली से रवाना होने से पहले मोदी ने कहा था कि 'एक मित्र और साझेदार' के रूप में 'हम' क्षेत्र में शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली की उम्मीद करते हैं. उन्होंने कहा था, "द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने और यूक्रेन संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान पर दृष्टिकोण साझा करने के लिए राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ पहले की बातचीत को आगे बढ़ाने के अवसर की प्रतीक्षा कर रहा हूं." बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पोलैंड से कीव तक 'रेल फोर्स वन' ट्रेन से पहुंचे हैं, जिसमें करीब 10 घंटे का समय लगा. पीएम मोदी की वापसी की यात्रा भी इतनी ही लंबी होगी. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'वे लेफ्ट के अग्रणी नेता थे': सीताराम येचुरी के निधन पर राष्ट्रपति- PM मोदी सहित देश के बड़े नेताओं ने जताया शोक
LIVE: यूक्रेन के रणक्षेत्र में शांति का संदेश लेकर पहुंचे पीएम मोदी, क्या जेलेंस्की को देंगें कोई खास मैसेज?
क्यों अहम है अबू धाबी के क्राउन प्रिंस का भारत दौरा? आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
Next Article
क्यों अहम है अबू धाबी के क्राउन प्रिंस का भारत दौरा? आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com