विज्ञापन
Story ProgressBack

राहुल गांधी ने सदन में ऐसा क्या बोला जो पीएम मोदी खड़े हो गए

पीएम मोदी ने भी राहुल गांधी का विरोध के बयान पर ऐतराज जताया. जिस वक्त राहुल बोल रहे थे, तभी अचानक से पीएम मोदी बीच ही खड़े हो गए और उन्होंने कहा कि हिंदू समाज को हिंसक कहना गलत है.

Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा में आज राहुल गांधी के 'हिंदू' वाले बयान को लेकर हंगामा हुआ. इस दौरान पीएम मोदी ने भी राहुल गांधी का विरोध के बयान पर ऐतराज जताया, जिस वक्त राहुल बोल रहे थे, तभी पीएम मोदी ने राहुल को टोकते हुए कहा कि हिंदू समाज को हिंसक कहना गलत है. ये गंभीर विषय है. दरअसल, आज राहुल ने सदन में कहा था कि जो लोग अपने आपको हिन्दू कहते हैं, वो हिंसा करते हैं.

राहुल गांधी का वह बयान जिस पर हुआ हंगामा

राहुल गांधी ने संसद में कहा, "शिव जी कहते हैं डरो मत डराओ मत... वह भी अभय मुद्रा दिखाते हैं... लेकिन जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो हर वक्त हिंसा हिंसा हिंसा करते हैं..." इसी के बाद संसद भवन में हंगामा मच गया. राहुल गांधी ने आगे कहा, "हिंदू धर्म में साफ लिखा है सत्य के साथ खड़ा होना चाहिए, सत्य से नहीं डरना चाहिए, सत्य हमारा प्रतीक है." इस दौरान संसद भवन में मौजूद सभी सांसद राहुल गांधी के इस बयान का विरोध करते रहे.

राहुल गांधी ने कहा, सब लोग इसलिए चिल्ला रहे हैं क्योंकि इनके दिल में तीर लगा है. तभी स्पीकर ओम बिरला संसद में शांति स्थापित करने की कोशिश करते हैं. इसके बाद पीएम मोदी कहते हैं, "यह विषय बहुत गंभीर है, पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है."

हिन्दुत्व केवल डर, नफरत और झूठ फैलाना नहीं- राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि पिछले दस साल में देश में क्रमबद्ध तरीके से संविधान पर, भारत के विचार पर और भाजपा के विचारों का विरोध करने वाले लाखों लोगों पर हमले हुए. सरकार के और प्रधानमंत्री के एक आदेश के बाद मुझ पर भी हमले हुए, मेरा आवास ले लिया गया, घंटों पूछताछ हुई, मीडिया में मुझ पर हमले हुए. हमने भाजपा का मुकाबला अहिंसा के साथ किया. उन्होंने कहा कि हिंदुत्व केवल डर, नफरत और झूठ फैलाना नहीं है.

अमित शाह ने भी किया राहुल गांधी के बयान का विरोध

इसके बाद भूपेंद्र यादव और फिर गृह मंत्री अमित शाह भी राहुल गांधी के बयान का विरोध करते हैं. वह कहते हैं, शोर शराबा कर के इसे छिपाया नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा, "राहुल गांधी ने कहा है कि जो अपने आप को हिंदू कहते हैं वो हिंसा की बात करते हैं, हिंसा करते हैं. इस देश में शायद इनको पता नहीं है लेकिन करोड़ों लोग अपने आप को गर्व से हिंदू कहते हैं. क्या वो सभी लोग हिंसा करते हैं? हिंसा की भावना को किसी धर्म के साथ जोड़ना और संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को ऐसा बोलने के लिए माफी मांगनी चाहिए."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शिवजी, अभय मुद्रा, इस्‍लाम, अग्निवीर... लोकसभा में ऐसा क्‍या बोल गए राहुल गांधी कि हो गया हंगामा
राहुल गांधी ने सदन में ऐसा क्या बोला जो पीएम मोदी खड़े हो गए
जरा 'अभय मुद्रा' पर इस्लाम के विद्वानों से पूछ लें... राहुल को अमित शाह का चैलेंज
Next Article
जरा 'अभय मुद्रा' पर इस्लाम के विद्वानों से पूछ लें... राहुल को अमित शाह का चैलेंज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;