Budget 2023 : ये टिकाऊ भविष्य का बजट, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई : पीएम नरेंद्र मोदी

Budget 2023 : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट पेश कर दिया है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये बजट समाज के हर वर्ग को लाभ पहुंचाएगा.

Budget 2023 : ये टिकाऊ भविष्य का बजट, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई  : पीएम नरेंद्र मोदी

Budget 2023: बजट आकांक्षाओं से भरे समाज, किसानों, मध्यम वर्ग के सपनों को पूरा करेगा- पीएम मोदी

नई दिल्‍ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश कर दिया है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये बजट समाज के हर वर्ग को लाभ पहुंचाएगा. सबसे बड़ी अन्‍न भंडारण योजना बनाई है. ग्रामीण विकास की धुरी है ये बजट. अब डिजिटल भुगतान कृषि क्षेत्र में भी देखने को मिलेगा. हमने टेक्‍नोलॉजी और नए भारत पर ध्‍यान दिया है. ये बहुत बड़ी आबादी को रोजगार उपलब्‍ध कराएगा. ये टिकाऊ भविष्‍य का बजट है. ये बजट ईज ऑफ लीविंग को बढ़ावा देगा. 

पीएम मोदी ने कहा कि अमृत काल के पहले बजट ने विकसित भारत के संकल्प की पूर्ति के लिए आधार प्रदान किया है. बजट आकांक्षाओं से भरे समाज, किसानों, मध्यम वर्ग के सपनों को पूरा करेगा. बजट में वंचित वर्ग को प्राथमिकता दी गई है. आज जब मिलेट्स पूरे विश्व में लोकप्रिय हो रहा है तो उसका सर्वाधिक लाभ भारत के छोटे किसानों के नसीब में है. अब इस 'सुपर फूड' को 'श्री अन्न' के नाम से एक नई पहचान दी गई है. 'श्री अन्न' से हमारे छोटे किसानों और किसानी करने वाले आदिवासी भाई-बहनों को आर्थिक सबल मिलेगा.

उन्‍होंने कहा कि महिलाओं के लिए एक विशेष बचत योजना भी इस बजट में शुरू की जा रही है. यह बजट सहकारिता को ग्रामीण अर्थव्यवस्था की धुरी बनाएगा. नए प्राइमरी कॉपरेटिव्स बनाने के लिए एक महत्वकांक्षी योजना का भी ऐलान इस बजट में किया गया है.

पीएम मोदी ने कहा कि गांव से लेकर शहर तक में रहने वाली हमारी महिलाओं के जीवन स्तर में बदलाव लाने के लिए कई बड़े कदम उठाए गए हैं, उन्हें अब और ताकत के साथ आगे बढ़ाया जाएगा. यह बजट विकसित भारत के विराट संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा. मैं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और उनकी टीम को इस ऐतिहासिक बजट के लिए बधाई देता हूं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पढ़ें Budget 2023 से जुड़ी महत्‍वपूर्ण बातें