उत्तराखंड में डबल इंजन सरकार के डबल प्रयास चारों तरफ दिख रहे हैं : उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पीएम मोदी

Uttarakhand Global Investors Summit 2023: पीएम मोदी ने कहा कि हाल में हुए विधानसभा चुनाव में हमने देखा है कि जनता ने स्थिर और मजबूत सरकारों के लिए जनादेश दिया. जनता ने गुड गर्वेनेंस के आधार पर वोट दिया.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड के देहरादून में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन किया.पीएम मोदी ने इन्वेस्टर्स समिट के दौरान कहा कि उत्तरकाशी में टनल से हमारे श्रमिकों को निकालने का सफल अभियान चला उसके लिए मैं राज्य सरकार का अभिनंदन करता हूं. पीएम ने कहा कि उत्तराखंड आनंद संभावना वाला राज्य है. यहां डबल इंजन सरकार है. उत्तराखंड में डबल इंजन सरकार के डबल प्रयास चारों तरफ दिख रहे हैं.

भारत सरकार उत्तराखंड में कर रही है बड़ा निवेश
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपनी जमीनी सच्चाई को समझते हुए यहां तेजी से कम कर रही है. इसके अलावा भारत सरकार की योजनाओं को हमारे विजन को भी यहां की सरकार उतनी तेजी से जमीन पर उतर रही है. आज भारत सरकार 21वीं सदी के आधुनिक कनेक्टिविटी इंफ्रास्ट्रक्चर पर उत्तराखंड में अभूतपूर्व इन्वेस्टमेंट कर रही है. केंद्र सरकार की योजनाओं के बीच राज्य सरकार भी छोटे शहरों और गांव को जोड़ने के लिए पूरी शक्ति से कम कर रही है.

पीएम ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब दिल्ली देहरादून एक्सप्रेसवे से दिल्ली और देहरादून की दूरी ढाई घंटे की होने वाली है.

20वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा-पीएम
पीएम मोदी ने उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में कहा कि 20वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा. उत्तराखंड में डिगनिटी और डेवलपमेंट दोनों का अनुभव एक साथ होता है. उत्तराखंड की भावनाओं और संभावनाओं को निकट से देखा है, मैंने उसे जिया है अनुभव किया है उत्तराखंड में संभावनाओं का द्वार खुल रहा है. भारत आज जिस विकास और विरासत के जिस मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा है, उत्तराखंड उसका प्रखर उदाहरण है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जनता ने स्थिर और मजबूत सरकारों के लिए जनादेश दिया- पीएम मोदी
इसके आगे पीएम ने कहा कि हाल में हुए विधानसभा चुनाव में हमने देखा है कि जनता ने स्थिर और मजबूत सरकारों के लिए जनादेश दिया. जनता ने गुड गर्वेनेंस के आधार पर वोट दिया. आज भारत और भारतीयों को दुनिया उम्मीद और सम्मान से देख रही है. हर देशवासी को लगता है विकसित भारत का निर्माण उसकी अपनी जिम्मेदारी है. हर देशवासी की जिम्मेदारी है. इसी का परिणाम है कोरोना संकट के बावजूद इतनी तेजी से विकसित हो रहा है. भारत ने अपनी नीतियों और सामर्थ्य पर भरोसा किया. इसलिए भारत बाकी बड़ी अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में अलग लीग में दिखता है.