'चलिए आज मैं आपको सजा सुनाता हूं'... : 8 MPs को संसद की कैंटीन में ले गए PM मोदी, साथ में किया लंच

नए संसद भवन की कैंटीन में पीएम मोदी ने दाल चावल और खिचड़ी खाई. पीएम ने खाने के साथ तिल का लड्डू भी लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने सांसदों ने अपने निजी अनुभव और सुझाव शेयर किए.

'चलिए आज मैं आपको सजा सुनाता हूं'... : 8 MPs को संसद की कैंटीन में ले गए PM मोदी, साथ में किया लंच

पीएम मोदी ने संसद की कैंटीन में विभिन्न दलों के सांसदों के साथ खाना खाया.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही के बाद नए संसद भवन की कैंटीन में लंच करने पहुंचे. पीएम के साथ NDA के सहयोगी दलों के सांसद भी थे. कैंटीन में पहले से ही इंतजाम करके रखा गया था. पीएम मोदी समेत 8 सांसदों ने वेज थाली खाई. पीएम मोदी ने दाल चावल, खिचड़ी खाई. पीएम ने खाने के साथ तिल का लड्डू भी लिया. लंच के बाद प्रधानमंत्री ने PMO को लंच का बिल भरने को कहा. 

पीएम मोदी के साथ संसद भवन की कैंटीन में लंच करने वाले 8 सांसदों में एल मुरूगन (BJP), रितेश पांडे (BSP), हिना गावित (BJP), कोन्याक (BJP), एन प्रेमचंद्रन (रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी ) , सस्मित पात्रा (BJD), राम मोहन नायडू (TDP) और लद्दाख के सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल शामिल थे.

अंतरिम बजट का मुख्य जोर पूंजीगत व्यय पर, प्रमुख योजनाओं के आवंटन में कटौती नहीं : निर्मला सीतारमण

Latest and Breaking News on NDTV

अलग अंदाज में सांसदों को बुलाया
पीएम मोदी ने सांसदों को अलग अंदाज में कैंटीन चलने के लिए बुलाया था. रिपोर्ट के मुताबिक, PMO से इन सांसदों को कॉल आई थी. किसी को कोई जानकारी नहीं थी कि क्यों PM ने क्यों बुलाया गया है? जब सभी सांसदों PM के पास गए, तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, ''चलिए आज मैं आपको एक सजा सुनाता हूं.'' फिर प्रधानमंत्री सभी को अपने साथ संसद की कैंटीन लेकर गए और लंच किया. 

Black vs White : मोदी सरकार ने गिनाए UPA के घोटाले, कांग्रेस ने थमाई 10 साल में हुए 'अन्याय' की लिस्ट

Latest and Breaking News on NDTV

करीब एक घंटे तक कैंटीन में रहे पीएम मोदी
पीएम मोदी के साथ सांसद करीब एक घंटे तक कैंटीन में रहे. इस दौरान सांसदों ने प्रधानमंत्री से उनके अनुभवों के बारे में पूछा. पीएम मोदी ने निजी अनुभव और सुझाव शेयर किए. सूत्रों ने बताया कि इस दौरान कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई. 

पीएम ने खुद पोस्ट कीं तस्वीरें
प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर संसद की कैंटीन में लंच करने की 4 तस्वीरें शेयर कीं. उन्होंने लिखा- "आज दोपहर में शानदार भोजन का आनंद लिया. विभिन्न दलों और देश के विभिन्न हिस्सों से आए सांसदों के सहयोग से यह और भी बेहतर बन गया."

सांसद ने शेयर किए अनुभव
लंच में मौजूद एक सांसद ने NDTV को बताया, "ये बिल्कुल अनौपचारिक लंच था. ऐसा लगा ही नहीं कि हम लोग प्रधानमंत्री के साथ बैठक कर खा रहे हैं और बात कर रहे हैं. ये बहुत अच्छा अनुभव था."

पीएम मोदी ने सांसदों से बातचीत करते हुए कहा, "मैं भी एक आम इंसान हूं. हमेशा एक प्रधानमंत्री की तरह नहीं रहता हूं और मैं भी लोगों से बात करता हूं. ऐसे में आज मेरा मन हुआ कि आप लोगों के साथ चर्चा करूं और खाना खाऊं. इस वजह से आप सभी को बुला लिया." 

"अब मैं हमेशा BJP के साथ रहूंगा": मोदी, शाह और नड्डा से मुलाकात के बाद बोले नीतीश कुमार

 बता दें कि संसद की कैंटीन की रेट लिस्ट में साल 2021 में बदलाव किए गए थे. इंडिया टूरिज्म डवलपमेंट कॉरपोरेशन ने 2021 में कैंटीन के रेट में बदलाव कर दिए थे. कई डिश के रेट बढ़ाए गए थे. हालांकि, इसके बाद भी संसद की कैंटीन में खाना बहुत सस्ते रेट में मिलता है. जैसे पहले चपाती के रेट 2 रुपये थे, जिसे बाद में 3 रुपये कर दिया गया था. इसके अलावा चिकन, मटन की डिश के रेट भी पहले से बढ़ा दिए गए हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Black vs White : मोदी सरकार ने गिनाए UPA के घोटाले, कांग्रेस ने थमाई 10 साल में हुए 'अन्याय' की लिस्ट