PM मोदी पहुंचे ऑस्ट्रेलिया, भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित, बिजनेस लीडर्स से भी मिलेंगे

प्रधानमंत्री मोदी अपनी तीन देशों की यात्रा के आखिरी पड़ाव में सोमवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे. इससे पहले पीएम मोदी जापान और पापुआ न्यू गिनी भी गए थे.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन देशों की यात्रा के आखिरी पड़ाव में ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं. यहां वह भारतीय समुदाय को संबोधित करने के साथ-साथ बिजनेस लीडर्स से भी मिलेंगे. पीएम मोदी सिडनी हवाई अड्डे पर उतरे. सिडनी में अपने प्रिय नेता से मिलने के लिए भारतीय मूल के लोगों काफी देर से इंतजार कर रहे थे. पीएम मोदी ने इन लोगों को निराश नहीं किया और इनसे जाकर मिले. प्रधानमंत्री मोदी 22 से 24 मई तक ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पर रहेंगे. वह ऑस्ट्रेलिया के भारतीय समुदाय के सिडनी में आयोजित एक सामुदायिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे.

पापुआ न्यू गिनी से ऑस्ट्रेलिया के लिए भरी उड़ान

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पापुआ न्यू गिनी की अपनी यात्रा समाप्त करने के बाद सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए. जापान से शुरू हुई उनकी तीन देशों की यात्रा का यह तीसरा एवं अंतिम पड़ाव है. पापुआ न्यू गिनी में प्रधानमंत्री मोदी ने पहले हिंद-प्रशांत द्वीप सहयोग मंच (एफआईपीआईसी) शिखर सम्मेलन की सह-मेजबानी की और द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए प्रशांत द्वीप देशों के नेताओं से मुलाकात की.

ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने से पहले पीएम ने किया ट्वीट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री मोदी ने पापुआ न्यू गिनी से निकलने से पहले ट्वीट किया कि मैं प्रधानमंत्री जेम्स मारापे का गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए शुक्रिया अदा करता हूं. सिडनी में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए अब ऑस्ट्रेलिया जा रहा हूं. उन्होंने कहा कि मेरी पापुआ न्यू गिनी की यात्रा ऐतिहासिक रही. मैं इस अद्भुत राष्ट्र के लोगों से मिले स्नेह को बहुत संजो कर रखूंगा. मुझे एफआईपीआईसी के सम्मानित नेताओं के साथ बातचीत करने और उनके संबंधित देशों के साथ रिश्तों को गहरा करने के तरीकों पर चर्चा करने का भी अवसर मिला.