महाराष्ट्र और यूपी के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी शुक्रवार को होने वाले दौरे के दौरान पहले उत्तर प्रदेश जाएंगे. यहां वो ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का उद्घाटन भी करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी उसी दिन दोपहर में मुंबई रवाना होंगे.

महाराष्ट्र और यूपी के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का करेंगे उद्घाटन

(फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के दौरे पर जाएंगे. शुक्रवार को होने वाले इस दौरे के दौरान पीएम मोदी पहले उत्तर प्रदेश जाएंगे. यहां वो ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का उद्घाटन भी करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी उसी दिन दोपहर में मुंबई रवाना होंगे. मुंबई पहुंचने के बाद वो पौने तीन बजे छत्रपति शिवाजी टर्मिनल पर दो वंदे भारत ट्रेन को ही झंडी भी दिखाएंगे. 

इन कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद पीएम मोदी साढ़े चार बजे मुंबई के मरोल में दाऊदी बोहरा संप्रदाय के नए शैक्षणिक परिसर का भी उद्घाटन करेंगे. यह शैक्षणिक परिसर अल्जमा-तुस- सैफियाह का है. इस परिसर में आधुनिक इंफ़्रास्ट्रक्चर है. यहां का प्रार्थना स्थल कायरो की फतामिद मस्जिद अल- जामी अल-अज़हर से प्रेरित है.

गौरतलब है कि पीएम मोदी बीते महीने भी महाराष्ट्र दौरे पर थे. यहां उन्होंने मुंबई में दो नई मेट्रो लाइनों का उद्घाटन किया था. साथ ही अवंसरचना विकास, शहरी सेवाओं को सुधारने और मुंबई की स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के उद्देश्य से 38 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया था. इस दौरान उन्होंने नई मेट्रो लाइन पर मेट्रो ट्रेन में सफर भी किया था, जिसका उद्घाटन किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- भूकंप से दहले तुर्की में तलाश-राहत टीमें और राहत सामग्री भेजेगा भारत
-- सुप्रीम कोर्ट ने कैदियों की समय पूर्व रिहाई को लेकर यूपी सरकार को दिया बड़ा आदेश