PM मोदी का 12 मार्च को कर्नाटक दौरा, IIT धारवाड़ का करेंगे उद्घाटन 

प्रधानमंत्री मांड्या जिले के मद्दुर में कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए 12 मार्च को कर्नाटक का दौरा करेंगे और फिर अपराह्न करीब दो बजे हुबली पहुंचेंगे, जहां वह आईआईटी धारवाड़ का उद्घाटन करेंगे.

PM मोदी का 12 मार्च को कर्नाटक दौरा, IIT धारवाड़ का करेंगे उद्घाटन 

पीएम मोदी 12 मार्च को कर्नाटक का दौरा करेंगे. (फाइल)

हुबली (कर्नाटक) :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी राज्य कर्नाटक के मांड्या और हुबली-धारवाड़ जिलों का 12 मार्च को दौरा करेंगे. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने रविवार को यह जानकारी दी. इस साल की शुरूआत से मोदी ने विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करने या लोकार्पण करने के लिए अक्सर राज्य की यात्रा की है. विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने प्रचार अभियान में तेजी लाई है और मोदी ने विशाल जनसभाओं को भी संबोधित किया है. कर्नाटक में मई तक विधानसभा चुनाव होने की संभावना है.

जोशी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मांड्या जिले के मद्दुर में कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए 12 मार्च को कर्नाटक का दौरा करेंगे और फिर अपराह्न करीब दो बजे हुबली पहुंचेंगे, जहां वह आईआईटी धारवाड़ का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद, वह निकट के स्थान पर एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.''

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने यात्रा की आधिकारिक पुष्टि की है. 

भाजपा वोक्कालिगा समुदाय बहुल पुराने मैसुरु क्षेत्र में अधिक सीट जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रही है. इस क्षेत्र में मांड्या का एक बड़ा हिस्सा पड़ता है. माना जाता है कि इस क्षेत्र में भाजपा की पकड़ कमजोर है. 

जोशी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री की यात्रा की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए हाल में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की है. 

उन्होंने दावा किया कि राज्य में भाजपा के पक्ष में माहौल बन रहा है और पार्टी मोदी के नेतृत्व में बहुमत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि राज्य में ‘डबल इंजन' सरकार कायम रहेगी. 

मोदी ने पिछली बार 27 फरवरी को राज्य का दौरा किया था, जब उन्होंने शिवमोगा हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था और बेलगावी में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* गृहमंत्री अमित शाह ने क्यों किया था सीएम नीतीश को फोन? क्या फिर मधुर हो गए संबंध, जानें- इसके पीछे की सच्चाई
* विपक्ष की आठ पार्टियों ने "एजेंसियों के दुरुपयोग" पर पीएम मोदी को लिखा पत्र, कांग्रेस नदारद
* ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के साथ अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मैच देखेंगे PM मोदी, इन नेताओं संग 'बॉन्डिंग' भी बटोर चुकी हैं सुर्खियां



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)