विज्ञापन
Story ProgressBack

18 जून को 9.3 करोड़ किसानों के बैंक खतों में 20,000 करोड़ हस्तांतरित करेंगे पीएम मोदी: कृषि मंत्री

18 जून को वाराणसी पहुँचने पर पीएम मोदी सबसे पहले एक PM किसान सम्मान सम्मेलन में शाम 04.15 बजे शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी किसान सम्मान निधि की 17वीं किश्त के तौर पर 9.3 करोड़ किसानों के बैंक खतों में लगभग 20,000 करोड़ रुपये हस्तांतरित करेंगे.

18 जून को 9.3 करोड़ किसानों के बैंक खतों में 20,000 करोड़ हस्तांतरित करेंगे पीएम मोदी: कृषि मंत्री
किसानों के खातों में फिर पैसे भेजेंगे पीएम
नई दिल्ली:

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का देश में पहला सार्वजनिक कार्यक्रम उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 18 जून को होगा. प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक 18 जून को वाराणसी पहुँचने पर प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले एक PM किसान सम्मान सम्मेलन में शाम 04.15 बजे शामिल होंगे.

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी किसान सम्मान निधि की 17वीं किश्त के तौर पर 9.3 करोड़ किसानों के बैंक खतों में लगभग 20,000 करोड़ रुपये हस्तांतरित करेंगे.

शनिवार को दिल्ली में मीडिया के साथ एक इंटरेक्शन के दौरान इसका ऐलान करते हुए कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा,"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार शपथ ग्रहण करने के बाद जो पहला हस्ताक्षर किया वो किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को 17वीं किश्त जारी करने से जुडी फाइल थी. उनका पहला कार्यक्रम वाराणसी में हो रहा है जहाँ वो सिंगल क्लिक के माध्यम से किसानों के बैंक खातों में किसान सम्मान निधि डालेंगे."

Add image caption here

18 जून को वाराणसी में पीएम मोदी किसानों को 17वी किस्त हस्तांतरित करेंगे.

10 जून को प्रधानमंत्री कार्यालय में कार्यभार संभालने के बाद मोदी ने कहा था, ''हमारी सरकार किसान कल्याण के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालते ही जिस पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए जाएं वह किसान कल्याण से संबंधित हो। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करते रहना चाहते हैं.”

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत 2019 में हुई थी. अब तक लगभग 11 करोड़ किसानों के बैंक खातों में 3 लाख करोड़ से ज्यादा की राशि ट्रांसफर की जा चुकी है.

पीएम-किसान योजना के तहत प्रति वर्ष 6,000 रुपये की राशि 2,000 रुपये की तीन किश्तों में सीधे लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में स्थानांतरित किया जाता है.

वाराणसी में अगले मंगलवार को होने वाले इस कार्यक्रम में 2 करोड़ किसान सीधे या virtually भाग लेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"उन्हें शक था..." : जीतन राम मांझी का CM नीतीश कुमार पर कटाक्ष
18 जून को 9.3 करोड़ किसानों के बैंक खतों में 20,000 करोड़ हस्तांतरित करेंगे पीएम मोदी: कृषि मंत्री
ओमान के पास डूबे ऑयल टैंकर से 8 भारतीयों को बचाया गया, बाकियों की तलाश जारी
Next Article
ओमान के पास डूबे ऑयल टैंकर से 8 भारतीयों को बचाया गया, बाकियों की तलाश जारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;