लता मंगेशकर की याद में अयोध्या के चौराहे पर लगाई गई 40-फुट की वीणा, PM आज करेंगे उद्घाटन

लता दीदी की जयंती पर उन्हें नमन. ऐसा बहुत कुछ है, जो मुझे याद है ... अनगिनत बातचीत जिनमें उन्होंने इतना स्नेह बरसाया. मुझे खुशी है कि आज अयोध्या में एक चौक का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा. उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि.

लता मंगेशकर की याद में अयोध्या के चौराहे पर लगाई गई 40-फुट की वीणा, PM आज करेंगे उद्घाटन

अयोध्या के चौराहे पर लता मंगेशकर की याद में लगाई गई 40 फुट की वीणा

महान गायिका लता मंगेशकर को उनकी 93वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक प्रमुख चौराहे पर 14 टन वजन वाली और 40 फुट वीणा की मूर्ति स्थापित की गई है.पीएम मोदी आज इस चौक का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय पर्यटन मंत्री इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. बता दें कि आज स्वर कोकिला लता मंगेशकर की बर्थ एनिवर्सरी भी है. इसके साथ ही राम कथा पार्क में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा. इसमें लता मंगेशकर के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का मंचन किया जाएगा.  इस मौके पर महान संत महंत और जनप्रतिनिधियों को भी जिला प्रशासन ने आमंत्रित किया है. अतिथिजन हनुमानगढ़ी और रामजन्मभूमि पर दर्शन पूजन कर सकते हैं.

पीएम मोदी ने आज ट्वीट किया कि लता दीदी की जयंती पर उन्हें नमन. ऐसा बहुत कुछ है, जो मुझे याद है ... अनगिनत बातचीत जिनमें उन्होंने इतना स्नेह बरसाया. मुझे खुशी है कि आज अयोध्या में एक चौक का नाम उनके नाम पर रखा जा रहा है. महानतम भारतीय शख्सियत को सच्ची श्रद्धांजलि.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

1929 में जन्मी लता मंगेशकर का इसी साल 6 फरवरी को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया था. उन्होंने 'परिचय', 'कोरा कागज़' और 'लेकिन' के लिए तीन राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं. उनके सबसे प्रतिष्ठित गीतों में देशभक्ति गीत ऐ मेरे वतन के लोगों... है.