"गरीबों, दलितों को बिजली, घर और पानी से वंचित रखा ": तमिलनाडु में पीएम मोदी ने कांग्रेस-डीएमके पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने तमिलनाडु के मेट्टुपालयम में कहा कि एनडीए ने करोड़ों लोगों को घर, बिजली और पानी दिया है. वहीं विरासती परिवार की राजनीति करने वाले केवल अपने को परिवार चाहते हैं.

पीएम मोदी ( फाइल फोटो )

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) नजदीक आते ही तमाम पार्टियों का चुनाव प्रचार भी तेज हो गया. इस बीच पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए आज दक्षिणी राज्य तमिलनाडु (PM Modi Tamilnadu Visit) पहुंचे हैं. जहां मेट्टुपालयम में पीएम मोदी कांग्रेस और डीएमके पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि हमने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है. लेकिन देश में दशकों तक सत्ता में रहने वालों ने गरीबी नहीं मिटाई. कांग्रेस और डीएमके ने गरीबों, दलितों को बिजली, घर और पानी से वंचित रखा है.

पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि एनडीए ने करोड़ों लोगों को घर, बिजली और पानी दिया है. वहीं विरासती परिवार की राजनीति करने वाले केवल अपना परिवार चाहते हैं, दूसरों को ऐसा नहीं करने देते. इंडिया एलायंस को अपनी प्रतिभा पर विश्वास है. कोविड के दौरान उन्होंने मज़ाक उड़ाया कि हम वैक्सीन विकसित कर सकते हैं. हमने कोविड के लिए वैक्सीन बनाई और दुनिया भर में करोड़ों लोगों की जान बचाई.

इंडिया एलायंस ने भविष्यवाणी की है कि भारत की अर्थव्यवस्था चरमरा जाएगी. भाजपा सरकार ने हजारों एमएसएमई को बचाने के लिए 2 लाख करोड़ की पेशकश की. तमिलनाडु में बहुत प्रतिभा और मानव संसाधन हैं. DMK सरकार संभावनाओं को बर्बाद कर रही है. कोयंबटूर में कपड़ा उद्योग फल-फूल रहा है, लेकिन डीएमके सरकार ने बिजली शुल्क बढ़ाकर उद्योग को पंगु बना दिया है. हम मेक इन इंडिया की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं.

बीजेपी सरकार ने कोयंबटूर के लिए डिफेंस कॉरिडोर विकसित किया है, क्या डीएमके इसकी कल्पना कर सकती है? तमिलनाडु जब विकसित होगा तभी भारत भी विकसित होगा. हमने तमिलनाडु को लाखों करोड़ रुपये दिए हैं. एनडीए ने कोयंबटूर के लिए दो वंदे भारत ट्रेनें दी हैं. कोयंबटूर से पोलाची तक औद्योगिक एक्सप्रेसवे के रूप में विकसित किया जाएगा. कांग्रेस इंडिया गठबंधन खतरनाक विभाजनकारी खेल खेल रहा है. डीएमके नफरत की राजनीति करती है. अगर एनडीए को तीसरा कार्यकाल मिलता है तो हम कोंगु और नीलगिरी क्षेत्र के लिए और भी तेजी से काम करेंगे.

ये भी पढ़ें : कलकत्ता हाई कोर्ट का आदेश- संदेशखाली में रेप और जमीन हड़पने के आरोपों की होगी CBI जांच

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : केजरीवाल को झटका, SC में आज नहीं होगी गिरफ़्तारी के ख़िलाफ़ अर्ज़ी पर अर्जेन्ट सुनवाई