विज्ञापन

भय का माहौल बनाएंगे, जंग जारी रहेगी.... भ्रष्टाचारियों पर PM मोदी का प्रहार

PM Modi Against Corruption: भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जंग जारी रहने वाली बात पीएम मोदी पहले भी कह चुके हैं. लाल किले के प्राचीर से एक बार फिर से उन्होंने भ्रष्टाचारियों को चेतावनी दी है. अब गौर करने वाली बात यह रहेगी कि आने वाले दिनों में क्या होता है. 

भ्रष्टाचारियों को पीएम मोदी की चेतावनी.

दिल्ली:

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम मोदी के 98 मिनट लंबे भाषण में करप्शन (PM Modi On Corruption) भी खास मुद्दा रहा, जिसने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा. पीएम के भाषण से ये बात बिल्कुल साफ हो गई कि भ्रष्टचारियों पर सरकार का चाबुक चलता रहेगा. करप्शन करने वालों के खिलाफ सरकार की जंग जारी रहेगी. पीएम मोदी के भाषण से बड़ी हेडलाइन यह निकली है कि जो लोग भारत की तरक्की से परेशान हैं, निराशावादी, भ्रष्टाचारवादी और परिवारवादी हैं, उन पर वह जोर शोर से हमला जारी रखने वाले हैं. उन्होंने भ्रष्टाचारियों के कथित महिमामंडन के चलन पर भी चिंता जताई.

ये भी पढ़ें-स्वतंत्रता दिवस भाषण डीकोड: लालकिले से स्वर्णिम भारत के लिए जोशीले PM मोदी का नया डिजाइन

भ्रष्टाचारियों को पीएम मोदी की चेतावनी

लाल किले के प्राचीर से पीएम मोदी की इस चेतावनी को पिछले दिनों के घटनाक्रम से भी जोड़कर देखा जा सकता है. भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जंग जारी रहने वाली बात पीएम मोदी पहले भी कह चुके हैं. एक बार फिर से उन्होंने भ्रष्टाचारियों को चेतावनी दी है. अब गौर करने वाली बात यह रहेगी कि आने वाले दिनों में क्या होता है. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि देश में भ्रष्टाचारियों के लिए भय का वातावरण बना रहना जरूरी है. 

Latest and Breaking News on NDTV

पीएम मोदी ने कहा कि देश का हर नागरिक भ्रष्टाचार के दीमक से परेशान रहा है. इसलिए हमने सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ व्यापक रूप से जंग छेड़ी है. करप्शन करने वालों को इसकी कीमत भी चुकानी पड़ती है, लेकिन उनकी प्रतिष्ठा राष्ट्र से बड़ी नहीं हो सकती. पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर लोगों के गुस्से और देश की तरक्की की राह में होने वाले नुकसान का जिक्र भी किया.

"भ्रष्टाचारियों के लिए रहे डर का माहौल"

पीएम ने कहा, "भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई ईमानदारी के साथ और तीव्र गति से जारी रहेगी. भ्रष्टाचारियों पर एक्शन जरूर होगा. मैं उनके लिए डर का माहौल पैदा करना चाहता हूं. मुझे देश के आम नागरिक को लूटने की परंपरा को रोकना है. देश का संविधान महान होने के बावजूद भी कुछ लोग भ्रष्टाचार का महिमामंडन कर रहे हैं. वह खुलेआम भ्रष्टाचार की जय-जयकार कर रहे हैं."

Latest and Breaking News on NDTV

भ्रष्टाचार का महिमामंडन स्वीकार्य नहीं

पीएम मोदी ने कहा, "समाज में इस तरह के बीज बोने की जो कोशिश हो रही है, भ्रष्टाचार का जो महिमामंडन हो रहा है.भ्रष्टाचारियों की स्वीकार्यता बढ़ाने का जो निरंतर प्रयास चल रहा है, यह स्वस्थ समाज के लिए बहुत बड़ी चुनौती और चिंता का विषय बन गया है." मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचारियों के प्रति समाज में दूरी बनाए रखने से ही इसके खिलाफ डर का वातावरण बनेगा. उन्होंने कहा कि अगर भ्रष्टाचार का महिमामंडन होगा तो लोग इसके प्रति आकर्षित होंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
भय का माहौल बनाएंगे, जंग जारी रहेगी.... भ्रष्टाचारियों पर PM मोदी का प्रहार
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com