विज्ञापन

PM मोदी के काम से कितनी खुश है काशी की जनता? क्या वाराणसी में फिर बज पाएगा डंका

पीएम मोदी के समर्थन में काशीवासियों ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए दशाश्वमेध घाट पर अभियान चलाया, जिसमें लोगों ने 'हर दिल में मोदी' टीशर्ट पहनकर सबको मतदान के लिए प्रेरित किया. इसके साथ ही काशी की जनता ने पीएम मोदी को वोट देने की भी अपील की.

PM मोदी के काम से कितनी खुश है काशी की जनता? क्या वाराणसी में फिर बज पाएगा डंका
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के चार चरणों में उत्तर प्रदेश की 39 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. ऐसे में पूरे देश की निगाहें अब यूपी की सबसे हॉट सीट वाराणसी पर टिकी है. यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं. वह दो बार से वाराणसी से सांसद हैं. इसी बीच पीएम मोदी के समर्थन में काशीवासियों ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए दशाश्वमेध घाट पर अभियान चलाया, जिसमें लोगों ने 'हर दिल में मोदी' टीशर्ट पहनकर सबको मतदान के लिए प्रेरित किया. इसके साथ ही काशी की जनता ने पीएम मोदी को वोट देने की भी अपील की.

अमरीश यादव ने बताया कि जब से काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन हुआ है, तब से टूरिज्म को बहुत बढ़ावा मिला है. गोवा से ज्यादा लोग काशी घूमने आ रहे हैं. टूरिज्म के चलते यहां पर हर एक क्षेत्र में सुविधा मिल रही है. साथ ही रोजगार में बढ़ावा हुआ है.

बैंकर रत्नेश सिंह ने बताया कि पहले लोगों को अपना अकाउंट खुलवाने के लिए दर-दर भटकना पड़ता था. 2014 में जब जन धन योजना आई तो हमने घर-घर जाकर लोगों के खाते खुलवाए थे. उसका फायदा ये हुआ है कि आज सरकार की जितनी भी योजनाओं से जुड़ी सब्सिडी मिलती है, वो सीधा उनके खाते में चली जाती है. किसी को दलाल को पैसे नहीं देने पड़ते हैं.

स्थानीय नागरिक ने बताया कि 2014 में मोदी सरकार आने के बाद 5 लाख की आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत हुई. उससे गरीबों, बुर्जुगों को मुफ्त इलाज मिल रहा है. पीएम जन औषधि केंद्र के माध्यम से महंगी से महंगी दवाइयां सस्ते दामों में मिल जाती हैं. 90 प्रतिशत से सस्ती दवाइयां उपलब्ध होने से लोगों को नया जीवन मिला है.

एक अन्य नागरिक ने बताया कि 2014 से पहले काशी के घाटों पर चलना दूभर हो जाता था. हमेशा अंधेरा रहता था, जिसकी वजह से चोरी का डर बना रहता था. जो प्रतिदिन घाट आते हैं, वो पहले कभी यहां नहीं आना चाहता था. 2014 के बाद पीएम मोदी ने स्वच्छता अभियान शुरू किया, घाटों का सौंदर्यीकरण हुआ. काशी का हर घाट स्वच्छ है.--आईएएनएस
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन से पहले ही नेताओं के बगावती हुए तेवर, भारती ने दिया बड़ा बयान
PM मोदी के काम से कितनी खुश है काशी की जनता? क्या वाराणसी में फिर बज पाएगा डंका
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Next Article
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com