"घर लौटने लगे एमराल्ड कोर्ट सोसाइटी के लोग"; RWA सदस्य आरती कोप्पुला

ट्विन टावर से महज 9 मीटर दूर है emerland कोर्ट सोसाइटी,ट्विन टावर गिरने से पहले खतरा इस बात का था कि कहीं इस सोसाइटी में मलबा न गिरे, कहीं तेज कंपन से सोसाइटी को कोई नुकसान न हो ,लेकिन यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि सब कुछ ठीक रहा.

सोसाइटी के लोगों ने ली राहत की सांस

नई दिल्ली:

नोएडा में सुपरटेक ट्विन टावर को ढहाने से पहले पास की आवासीय इमारतों से निकाले गए परिवारों में से कई परिवार अपने-अपने घरों को लौट गए हैं. एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज सोसाइटी के 5,000 से अधिक लोगों को ट्विन टावर विध्वंस से पहले निकाला गया था. ट्विन टावर से महज 9 मीटर दूर है emerland कोर्ट सोसाइटी,ट्विन टावर गिरने से पहले खतरा इस बात का था कि कहीं इस सोसाइटी में मलबा न गिरे, कहीं तेज कंपन से सोसाइटी को कोई नुकसान न हो ,लेकिन यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि सब कुछ ठीक रहा.

सोसाइटी के लोगों के लिए राहत की बात ये है कि उनका बेसमेंट ,स्विमिंग पूल ,गार्डन और घर सब ठीक है, कुछ मकानों के शीशे जरूर टूटे हैं. सोसाइटी में 40 प्रतिशत से ज्यादा लोग वापस आ चुके हैं.  रविवार रात तक घर लौटे लोग इस बात से राहत में हैं कि उनके घर अब सुरक्षित हैं. ब्लूस्टोन निवासी और आरडब्ल्यूए सदस्य आरती कोप्पुला ने कहा कि सुपरटेक सोसायटी के चार टावर में अब तक गैस आपूर्ति बहाल नहीं हुई है. उन्होंने कहा, ‘‘हम रात नौ बजे लौटे और हमारे घरों को कोई नुकसान नहीं हुआ. हमारी इमारतों के भूमिगत तल में बस दुर्गंध आ रही है, जो संभवत: विस्फोटकों के कारण है.''

ये भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में तस्करों ने नदी की धारा के जरिए लकड़ियों के लट्ठों को दूसरी जगह भेजा

कोप्पुला ने कहा, ‘‘उन्हें सूचित किया गया है कि सोमवार तक गैस की आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी, बाकी सब ठीक है. कोई नुकसान नहीं हुआ है.''लोगों की सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए पुलिस की तैनाती की गई थी. पुलिस ने ढही इमारत के आसपास के इलाके में अवरोधक लगा दिए हैं. विस्फोट के कई घंटे बाद भी लोग ध्वस्त टावर के पास इकट्ठा हुए और मलबे के साथ सेल्फी लेते देखे गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: आज सुबह की सुर्खियां : 29 अगस्त, 2022