आवारा कुत्तों के आतंक से दिल्ली के लोगों को मिलेगी मुक्ति! मेयर ने अधिकारियों के साथ की बैठक

आवारा कुत्तों के कारण होने वाली घटनाओं से बचाव के मद्देनजर मेयर शैली ओबेरॉय ने अधिकारियों के साथ आपातकालीन बैठक की है.

आवारा कुत्तों के आतंक से दिल्ली के लोगों को मिलेगी मुक्ति! मेयर ने अधिकारियों के साथ की बैठक

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में आवारा कुत्तों के आतंक से निपटने के लिए प्रशासन की तरफ से तैयारी की जा रही है. आवारा कुत्तों के कारण होने वाली घटनाओं से बचाव के मद्देनजर मेयर शैली ओबेरॉय ने अधिकारियों के साथ आपातकालीन बैठक की है.
वसंत कुंज में कुत्तों द्वारा बच्चों को काटने की घटना के बाद मेयर शैली ओबेरॉय ने  आपातकालीन बैठक बुलाई थी. मेयर ने अधिकारियों को आवारा कुत्तों से दिल्ली वालों को बचाने के मुद्दे पर एक हफ्ते के भीतर एक्शन प्लान बनाने के लिए कहा है. 

इस मुद्दे पर मेयर ने कल पशुओं से जुड़े एनजीओ, गौशाला संचालकों और वेटनरी एक्सपर्ट्स की मीटिंग भी बुलाई है. बताते चलें कि देश के अलग-अलग शहरों में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. कुछ दिन पहले जहां हैदराबाद में आवारा कुत्तों के हमले में एक मासूम की जान चली गई थी. वहीं दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में स्थित सिंधी कैंप में दो दिनों में आवारा कुत्तों ने दो मासूम बच्चों को अपना शिकार बना लिया था. आवारा कुत्तों के हमले में दोनों मासूमों को अपनी जान गवानी पड़ी थी. इस घटना में जान गंवाना वाले दोनों मासूम की उम्र 7 और 5 साल थी.

गौरतलब है कि तेलंगाना के हैदराबाद में आवारा कुत्तों के एक झुंड ने पांच साल के एक बच्चे पर हमला कर दिया था. इस हमले में बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई थी. जानकारी के अनुसार पांच साल का प्रदीप अपने पिता के साथ काम पर गया था. बच्चे का पिता सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता है और परिसर में ही उसके बेटे पर ये हमला कुत्तों ने किया. ये पूरी घटना परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हुई थी. वीडियो में बच्चा परिसर में अकेले चलता नजर आ रहा है. तभी तीन कुत्ते बच्चे की ओर बढ़ते हुए आते हैं और उसे घेर लेते हैं.घबराए हुए बच्चे ने भागने की कोशिश की थी लेकिन नाकाम रहा था.

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com