"लोग नफरत की राजनीति नहीं चाहते...", MCD चुनाव नतीजों में AAP के प्रदर्शन पर बोले पंजाब CM भगवंत मान

Election Results 2022 : अभी तक 177 सीटों के नतीजे आए गए हैं. जिसमें बीजेपी ने 75, आप ने 97, कांग्रेस ने 4 और निर्दलीय ने 1 सीट जीती है.

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के रुझानों में 'आप' बीजेपी से आगे चल रही है. एमसीडी चुनाव के नतीजों में AAP के अच्छे प्रदर्शन पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि 15 साल की कांग्रेस की सत्ता को उखाड़ा था दिल्ली से और अब 15 साल की एमसीडी को भी उखाड़ दिया है. इसका मतलब ये है कि लोग नफरत की राजनीति को पसंद नहीं करते हैं, लोग बिजली, सफाई, इंफ्रास्ट्रक्चर को वोट देते हैं. अब दिल्ली की सफाई होगी.

इससे पहले आप के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने NDTV से खास बातचीत में कहा कि "सरकारी कर्मचारियों ने बीजेपी को "डर के मारे" वोट दिए होंगे. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि "सरकारी कर्मचारियों को डर है कि अगर अधिकारी मतगणना से पहले अपने पोस्टल बैलेट खोलते हैं, तो यह पता लग जाएगा कि उन्होंने किसे वोट दिया है, ऐसे में क्या हो सकता है. इसलिए, पोस्टल बैलट काउंट के बाद शुरुआती रुझान आमतौर पर सरकार (एमसीडी और केंद्र में बीजेपी की सरकार) के पक्ष में है. जब ईवीएम खुलेंगे तो आपको निर्णायक बदलाव दिखेगा".

साल 2017 के चुनावों में भाजपा ने 270 वार्ड में से 181 पर जीत हासिल की थी, जबकि ‘आप' के खाते में 48 सीटें गई थीं. वहीं, कांग्रेस 30 वार्डों में जीत के साथ तीसरे स्थान पर रही थी.  'आप' ने इस चुनाव में 138 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, वहीं भाजपा और कांग्रेस ने क्रमश: 136 और 129 को उम्मीदवारों को उतारा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन जैसे क्षेत्रों में बनाए गए हैं. पुलिस अधिकारियों के अनुसार सभी केंद्रों पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 टुकड़ियां और 10,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.