विज्ञापन
Story ProgressBack

जानलेवा हुई हीटवेव... बिहार में 16 तो राजस्थान में 5 की मौत; जानें- कहां कितना मचा कहर

हीट वेव से देश के कई राज्यों में लोगों की मौत हो गई. बिहार के एक ही जिले में हीटवेव से 16 लोगों की मौत हो गई तो वहीं राजस्थान में 5 लोगों दम तोड़ दिया है.

Read Time: 3 mins
जानलेवा हुई हीटवेव... बिहार में 16 तो राजस्थान में 5 की मौत; जानें- कहां कितना मचा कहर
नई दिल्ली:

देश के कई राज्यों में हीट वेव का कहर जारी है. बिहार के औरंगाबाद जिले में हीटवेव से सदर अस्पताल में 15 लोगों की मौत हो गयी है, तो वहीं, ओडिशा के राउरकेला शहर में बृहस्पतिवार को भीषण गर्मी के संदिग्ध प्रकोप से 10 लोगों की मौत हो गई. उत्तर प्रदेश, झारखंड और राजस्थान में भी हीटवेव से लोगों की मौत हुई है.

बिहार में हीटवेव से 16 लोगों की मौत!
बिहार के औरंगाबाद जिले में गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है.  जानकारी के अनुसार हीटवेव से सदर अस्पताल में 16 लोगों की मौत हो गयी है. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा है कि मौत के कारणों का तत्काल पता नहीं लगाया जा सका है. क्योंकि अधिकतर शोक संतप्त परिवार के सदस्यों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया और अन्य मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी आनी बाकी है.

ओडिशा में  भीषण गर्मी से 10 लोगों की मौत
ओडिशा के राउरकेला शहर में बृहस्पतिवार को भीषण गर्मी के संदिग्ध प्रकोप से 10 लोगों की मौत हो गई. पूर्वी राज्य के अधिकतर हिस्सों में तापमान चरम पर है. राउरकेला सरकारी अस्पताल की प्रभारी चिकित्सक डॉ. सुधारानी प्रधान ने कहा कि अपराह्न दो बजे से छह घंटे की अवधि में मौत के ये 10 मामले सामने आए.

झारखंड के पलामू जिले में भीषण गर्मी के लक्षणों से एक महिला समेत कम से कम चार लोगों की मौत हो गई. बृहस्पतिवार को राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 47.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

राजस्थान में तापघात के कारण संदिग्ध मौतों की संख्या में वृद्धि की खबरों के बीच राजस्थान सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में लू से अब तक पांच लोगों की मौत हुई है,

उत्तर और मध्य भारत का बड़ा हिस्सा भीषण गर्मी की चपेट में है. राजस्थान के चुरू और हरियाणा के सिरसा में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया, जबकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पारा इस मौसम के सामान्य से नौ डिग्री ऊपर दर्ज किया गया.

राजस्थान में लगातार पड़ रही गर्मी और भीषण होती जा रही है. अधिकतम तापमान 50 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है. यह सामान्य से 7.5 डिग्री सेल्सियस अधिक है. जयपुर के मौसम केंद्र के अनुसार राज्य के अधिकतर हिस्से भीषण लू (हीटवेव) की चपेट में हैं.

ये भी पढें:- 
बिहार में हीटवेव का कहर, औरंगाबाद में दो घंटे में 16 लोगों ने तोड़ा दम
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लद्दाख : नदी पार करते समय सेना का टैंक दुर्घटनाग्रस्त, एक जवान शहीद, 4 लापता
जानलेवा हुई हीटवेव... बिहार में 16 तो राजस्थान में 5 की मौत; जानें- कहां कितना मचा कहर
ग्राउंड रिपोर्ट: NEET पेपर लीक का क्या है लातूर कनेक्शन? व्हाट्सएप चैट से हुए अहम खुलासे
Next Article
ग्राउंड रिपोर्ट: NEET पेपर लीक का क्या है लातूर कनेक्शन? व्हाट्सएप चैट से हुए अहम खुलासे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;