विज्ञापन
Story ProgressBack

Video: फ्लाइट हुई 13 घंटे लेट तो नाराज यात्री ने पायलट को मारा मुक्का, केस दर्ज

आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस के मुताबिक इंडिगो फ्लाइट के को पायलेट अनूप कुमार की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 323, 341, 290 और 22 एयरक्राफ्ट रूल्स के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है.

Read Time: 4 mins

यह घटना दिल्ली से गोवा जाने वाली इंडिगो की उड़ान (6E-2175) की है

नई दिल्ली:

इंडिगो विमान में कप्तान के साथ मारपीट करने का एक मामला सामने आया है. उड़ान में देरी से नाराज होकर एक पैसेंजर ने कप्तान को मुक्का जड़ दिया. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह घटना दिल्ली से गोवा जाने वाली इंडिगो की उड़ान (6E-2175) की है, जो कोहरे के कारण कई घंटों की देरी से आई. वायरल वीडियो में पीले रंग की हुडी पहना एक व्यक्ति अचानक से भागता हुआ पायलट के पास आया और उसे मुक्का मार दिया. दरअसल ये पायलट विमान में देरी के संबंध की जानकारी दे रहा था.

एक अन्य वीडियो में इंडिगो क्रू पायलट की मदद के लिए दौड़ते हुआ नजर आया और इस दौरान उन्होंने पैसेंजर से कहा कि  "आप ऐसा नहीं कर सकते... आप ऐसा नहीं कर सकते!". इस पर उसने कहा कि "मैं ऐसा क्यों नहीं कर सकता? मैं क्यों नहीं कर सकता?"

इस पायलट ने कई घंटों की देरी के बाद फ्लाइट ड्यूटी टाइम लिमिटेशन (एफडीटीएल) मानदंडों के कारण पिछले चालक दल की जगह ले ली थी. 

 यात्री के खिलाफ शिकायत दर्ज

यात्री की पहचान साहिल कटारिया के रूप में हुई है. इंडिगो ने यात्री के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. घटना के तुरंत बाद साहिल कटारिया को विमान से बाहर निकाला गया और अधिकारियों को सौंप दिया गया. 

आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस के मुताबिक इंडिगो फ्लाइट के को पायलट अनूप कुमार की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 323, 341, 290 और 22 एयरक्राफ्ट रूल्स के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल आरोपी पैसेंजर साहिल कटारिया को सीआरपीसी 41 के तहत पूछताछ के लिए नोटिस सर्व किया है. हालांकि ये सभी धाराए जमानती है. शिकायत के मुताबिक आरोपी पैसेंजर ने को पायलट के ऊपर हमला किया और इंडिगो फ्लाइट नंबर 6E2175 दिल्ली से गोवा जाने वाली फ्लाइट में हंगामा किया.

लोगों की आ रही है प्रतिक्रिया

वायरल वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रिया भी आ रही है. एक व्यक्ति ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा "पायलट या केबिन क्रू को देरी से क्या लेना-देना है? वे बस अपना काम कर रहे थे. इस आदमी को गिरफ्तार करें, और उसे नो-फ्लाई सूची में डाल दें. उसकी तस्वीर प्रकाशित करें ताकि लोगों को सार्वजनिक रूप से उसके बुरे स्वभाव के बारे में पता चले." एक अन्य यूजर ने लिखा, "इस व्यक्ति पर हमले का मामला दर्ज किया जाना चाहिए और साथ ही इसे नो फ्लाई लिस्ट में डाला जाना चाहिए. @IndiGo6E सभी गलत कारणों से खबरों में है और इसकी कमियों के लिए कार्रवाई की जानी चाहिए, लेकिन यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है कि कोई यात्री ऐसा व्यवहार करें," 

ये भी पढ़ें : दिल्ली के शाहदरा में कपड़े की दुकान में लगी आग, लाखों का माल जलकर खाक 

ये भी पढ़ें : भारत को मालदीव की चीन से निकटता को लेकर सतर्क रहना चाहिए : शशि थरूर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अब गर्मी को बाय! मानसून ने दी दस्तक, जानिए आपके इलाके में कब बरसेंगे बदरा
Video: फ्लाइट हुई 13 घंटे लेट तो नाराज यात्री ने पायलट को मारा मुक्का, केस दर्ज
SC से नहीं मिली जमानत, फिलहाल जेल में रहेंगे अरविंद केजरीवाल, अब 26 को सुनवाई
Next Article
SC से नहीं मिली जमानत, फिलहाल जेल में रहेंगे अरविंद केजरीवाल, अब 26 को सुनवाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;