‘स्पाइसजेट’ क्रू मेंबर के साथ बदसलूकी करने के मामले में एक यात्री गिरफ्तार

यात्रा के दौरान यात्री ने चालक दल की महिला सदस्य के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया. उसे विमान से उतार कर ‘स्पाइसजेट’ सुरक्षा और पीसीआर (पुलिस नियंत्रण कक्ष) के कर्मी थाने ले गए.

‘स्पाइसजेट’ क्रू मेंबर के साथ बदसलूकी करने के मामले में एक यात्री गिरफ्तार

‘स्पाइसजेट’ के सुरक्षा अधिकारी ने दी घटना की जानकारी

नई दिल्ली:

एअरलाइन ‘स्पाइसजेट' के दिल्ली से हैदराबाद जा रहे विमान में चालक दल की महिला सदस्य के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आया था. अब इस मामले में पुलिस ने एक यात्री को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि क्रू मेंबर की सदस्य की ओर से एअरलाइन के सुरक्षा अधिकारी सुशांत श्रीवास्तव ने शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली से हैदराबाद जा रहे ‘स्पाइसजेट' के विमान-8133 में चालक दल की सदस्य के साथ एक यात्री द्वारा कथित तौर पर छेड़छाड़ किए जाने के बारे में (सोमवार को) शाम चार बजकर 39 मिनट पर सूचना मिली. ‘स्पाइसजेट' के सुरक्षा अधिकारी श्रीवास्तव ने घटना की जानकारी देने के लिए फोन किया था.

यात्री की पहचान दिल्ली के जामिया नगर निवासी अबसार आलम के तौर पर हुई है. वह अपने परिवार के साथ हैदराबाद जा रहा था. यात्रा के दौरान आलम ने चालक दल की महिला सदस्य के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया. उसे विमान से उतार कर ‘स्पाइसजेट' सुरक्षा और पीसीआर (पुलिस नियंत्रण कक्ष) के कर्मी थाने ले गए. उन्होंने बताया कि आलम के खिलाफ आईजीआईए (इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा) थाने में भारतीय दंड विधान की धारा 354ए (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

सूत्रों ने सोमवार को बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे पर एक पुरुष यात्री को ‘स्पाइसजेट' के विमान से उतारा गया, क्योंकि उसने एक महिला चालक दल की सदस्य को कथित तौर पर अनुचित तरीके से छुआ था. एअरलाइन ने बताया कि घटना उस समय हुई जब विमान में यात्री चढ़ रहे थे, जिसके बाद यात्री और उसके साथ मौजूद एक अन्य व्यक्ति को उतारा गया. सूत्रों ने बताया कि ‘बोर्डिंग' के दौरान पुरुष यात्री ने कथित तौर पर अनुचित व्यवहार किया और महिला सदस्य को अनुचित तरीके से छुआ. उन्होंने बताया कि चालक दल की सदस्य के लिखित में शिकायत देने के बाद यात्री को विमान से उतारा गया और आगे की कार्रवाई के लिए आईजीआईए थाने के अधिकारियों के हवाले कर दिया गया.

ये भी पढ़ें : BBC Documentary Row: हैदराबाद विश्वविद्यालय में PM मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री की हुई स्क्रीनिंग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य की टिप्पणी से अखिलेश यादव नाखुश: रिपोर्ट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)