BJP स्थापना दिवस पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दीवार पर बनाया चुनाव चिह्न, जानें क्यों खास है ये घर

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जिस घर पर वॉल पेंटिंग की है, राजधानी के बंगाली मार्केट स्थित इस घर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी बैठकी लगाया करते थे. वो रोजाना यहां करीब चार से पांच घंटे तक मंडली जमाते थे.

BJP स्थापना दिवस पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दीवार पर बनाया चुनाव चिह्न, जानें क्यों खास है ये घर

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी आज अपना 44वां स्थापना दिवस मना रही है. इसको लेकर देशभर में पार्टी कार्यालयों पर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली की एक घर की दीवार पर पार्टी का लोगो पेंट किया. बताया जाता है कि इस घर का जनसंघ के समय से ही नाता है. यहां रहने वाले परिवार जनसंघ से जुड़े हुए थे. ये घर दिल्ली के मशहूर नाथू स्वीट्स के परिवार का है. मकान के मालिक अनूप गुप्ता ने एनडीटीवी से बात कर कई पुरानी यादें साझा की.

स्व. नाथू राम के पोते अनूप गुप्ता ने बताया कि राजधानी के बंगाली मार्केट स्थित इस घर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी बैठकी लगाया करते थे. वो रोजाना यहां करीब चार से पांच घंटे तक मंडली जमाते थे. अटल बिहारी वाजपेयी ने 1965 में यहीं से चुनाव प्रचार शुरू किया था. उनके सहयोगी शिवकुमार और मैडम कौल भी आते थे. अनूप बताते हैं कि उनका परिवार जनसंघ से जुड़ा रहा है. बीजेपी में वो किसी पद पर नहीं हैं, लेकिन विचारधारा के स्तर पर वो बीजेपी से जुड़े हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी घर के बाहर मिले प्रमोद गुप्ता पहले जनसंघ में रहे, फिर आरएसएस (RSS) में काम किया, और अब बीजेपी के जिला कार्यकारिणी में हैं. वो कहते हैं कि पहले चने खा-खाकर पार्टी के लिए वॉल पेटिंग्स करते थे. वो अटल बिहारी वाजपेयी के लिए चुनाव प्रचार तक कर चुके हैं. वो कहते हैं कि बड़े नेताओं से जरूरत होती है, तब मिल सकते हैं. लेकिन कभी हमें लगा नहीं कि बड़े नेताओं से मिलना चाहिए. वो कहते हैं कि उस जमाने के वो जनसंघी हैं, जब पुलिस नाम सुनते ही उनको मारने दौड़ती थी.