पार्थ चटर्जी ईडी की जांच जारी रहने तक पार्टी से रहेंगे निलंबित: अभिषेक बनर्जी

भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोप में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को लेकर टीएमसी (TMC) की ओर से आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने बताया कि उनको पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया है. ईडी की जांच जारी रहने तक वो पार्टी से निलंबित रहेंगे, निर्दोष साबित होने पर पार्टी में दोबारा आ सकते हैं.

पार्थ चटर्जी ईडी की जांच जारी रहने तक पार्टी से रहेंगे निलंबित: अभिषेक बनर्जी

पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को लेकर टीएमसी की ओर से अभिषेक बनर्जी ने प्रेस फॉन्फ्रेंस की. (फाइल फोटो)

कोलकाता:

भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोप में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को सभी पदों से हटा दिया गया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने यह कार्रवाई की है. अभिषेक बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी सूचना दी है. उन्होंने कहा कि पार्थ चटर्जी को पार्टी के सभी पदों (पांच पदों) से हटा दिया गया है. जांच जारी रहने तक उन्हें पार्टी से निलंबित किया जा रहा है. अगर यह साबित हो जाता है कि वह निर्दोष हैं तो पार्टी के दरवाजे उनके लिए दोबारा से खुले हैं. ये कड़े कदम इसलिए उठाये जा रहे हैं, ताकि भविष्य में ऐसी स्थिति दोबारा न बने. इतने पैसे कहां से आए हैं, संपत्ति के स्रोत की जांच होनी चाहिए. चाहे उस व्यक्ति की पार्टी में कोई भी स्थिति क्यों न हो. जिन घरों से नकदी मिली थी, उसके मालिक का पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है.

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि हम मांग करते हैं कि टीएमसी से शिफ्ट हुए बीजेपी नेताओं की भी जांच हो और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए. दो अलग-अलग कानून या नियम नहीं हो सकते. हम अनियमितताओं की किसी भी जांच के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सभी की जांच, और एक निश्चित समय सीमा के भीतर करें. हम किसी भी गलत काम के लिए जीरो टॉलरेंस रखते हैं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में जांच प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई जारी है. गुरुवार को बंगाल के पूर्व मंत्री और तृणमूल कांग्रेस पार्टी नेता पार्थ चटर्जी की करीबी के चौथे घर की तलाशी ली गई. बता दें कि अर्पिता मुखर्जी के एक अन्‍य घर की तलाशी में करीब 30 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई थी.

केंद्रीय बलों के जवानों के साथ जांच एजेंसी के अधिकारी कोलकाता के चिनार पार्क स्थित एक अपार्टमेंट पहुंचे. उन्‍होंने तलाशी के लिए बंद पड़े फ्लैट का ताला खोला. शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में की गई छापेमारी के अंतर्गत इससे पहले, अर्पिता के एक अन्‍य फ्लैट से  करीब 29 करोड़ रुपये की नकदी और पांच किलो सोने के आभूषण बरामद किए गए थे. पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को 23 जुलाई को ईडी ने गिरफ्तार किया गया था.

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"अचानक निकल गया, चूक हो गई": 'राष्ट्रपत्नी' विवाद पर अधीर रंजन चौधरी की सफाई