Parliament Winter Session: निलंबित सांसदों के लिए लोकसभा सचिवालय ने जारी किया सर्कुलर

Parliament Session Live Updates: लोकसभा सचिवालय ने इन निलंबित सांसदों के लिए जारी किया है सर्कुलर.

Parliament Winter Session: निलंबित सांसदों के लिए लोकसभा सचिवालय ने जारी किया सर्कुलर

Parliament Session 2023 News LIVE: निलंबित सांसदों को लेकर लोकसभा सर्कुलर जारी

Parliament winter Session Live Updates: संसद की कार्यवाही में बाधा डालने और सदन को सुचारू रूप से ना चलने देने के आरोप के बीच 100 से ज्यादा सांसदों को लोकसभा से निलंबित कर दिया गया है. अब इन निलंबित सांसदों को लेकर बुधवार को लोकसभा सचिवालय ने एक सर्कुलर जारी किया है. इस जारी सर्कुलर में कहा गया है कि अब ये सांसद संसद के अंदर कई अहम सुविधाओं का फायदा नहीं उठा पाएंगे. 

Parliament Winter Session

Dec 20, 2023 13:55 (IST)
Parliament Winter Session Live:
Dec 20, 2023 13:37 (IST)
इस सदन की गरिमा की रक्षा करना मेरा कर्तव्य : धनखड़
मिमिक्री विवाद पर राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा, "...मुझे इसकी परवाह नहीं है कि आप जगदीप धनखड़ का कितना अपमान करते हैं. लेकिन मैं भारत के उपराष्ट्रपति, किसान समुदाय, अपने समुदाय का (अपमान) बर्दाश्त नहीं कर सकता... मैं यह बर्दाश्त नहीं करूंगा कि मैं अपने पद की गरिमा की रक्षा नहीं कर सका, इस सदन की गरिमा की रक्षा करना मेरा कर्तव्य है."
Dec 20, 2023 13:32 (IST)
"ऐसा कोई इरादा नहीं था"

कल्याण बनर्जी ने पूरे मामले को लेकर कहा कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं था. सदस्यों का विरोध प्रदर्शन चल रहा था उसे दौरान यह घटना हुई. पहले भी प्रधानमंत्री मिमिक्री कर चुके हैं सदन के अंदर.
Dec 20, 2023 13:29 (IST)
"जो घटना सदन के बाहर हुई उसके बारे में सदन में प्रस्ताव पारित करना सही नहीं"
Dec 20, 2023 12:49 (IST)
जो घटना सदन के अंदर हुई उसे लेकर सदन के अंदर प्रस्ताव पारित करना सही नही - मल्लिकार्जुन खरगे
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि जो घटना सदन के बाहर हुई उसे लेकर सदन के अंदर प्रस्ताव पारित करना सही नही है. क्या पीएम मोदी ने सदन का बहिष्कार किया है जो वो सदन में आकर बयान नहीं दे रहे हैं. 
Dec 20, 2023 12:30 (IST)
संसद की सुरक्षा में सेंध को लेकर सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने सामने
संसद की सुरक्षा में सेंध का मामला सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आपसी खींचतान का मुद्दा बना हुआ है. विपक्ष जहां संसद की सुरक्षा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से बयान देने की मांग कर रहा है वहीं सत्ता पक्ष का आरोप है कि विपक्ष अलग-अलग तरीकों के बहाने से सदन को नहीं चलना दे रही है. 
Dec 20, 2023 11:36 (IST)
संसद की सुरक्षा में चूक मुद्दे पर विपक्ष का राज्यसभा में हंगामा
संसद की सुरक्षा में चूक और सदस्यों के निलंबन के मुद्दे पर विपक्षी दलों के हंगामे के कारण बुधवार को राज्यसभा की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दूसरी बार 11.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. 

Dec 20, 2023 11:35 (IST)
सांसदों के निलंबन पर सोनिया का आरोप : लोकतंत्र का गला घोंट रही है सरकार
कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने संसद से 141 विपक्षी सदस्यों के निलंबन को लेकर बुधवार को सरकार पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि यह सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही है.