विज्ञापन

Parliament Session LIVE : वायनाड भूस्खलन पर राहुल गांधी ने की बात

Parliament Session Updates: केरल के वायनाड में हुए भीषण भूस्खलन में 43 लोगों की मौत के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा को संबोधित किया. नड्डा ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता भूस्खलन में फंसे लोगों को बचाना है. 

Parliament Session LIVE : वायनाड भूस्खलन पर राहुल गांधी ने की बात
Parliament Session : संसद में वायनाड भूस्खलन पर भी चर्चा की गई.
नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने आज लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस देकर सीमा की स्थिति और चीन के साथ भारी व्यापार घाटे पर चर्चा की मांग की है. इससे पहले सोमवार को संसद के दोनों सदनों में केन्द्रीय बजट पर चर्चा हुई थी. वहीं आज की कार्रवाई में केरल के वायनाड में हुए भीषण भूस्खलन में 43 लोगों की मौत के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा को संबोधित किया. नड्डा ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता भूस्खलन (Wayanad Landslide) में फंसे लोगों को बचाना है. 

Parliament Session Updates

वायनाड त्रासदी पर बोले किरेन रिजिजू

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने आश्वासन दिया कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, भारतीय सेना और वायु सेना सहित सभी उपलब्ध बचाव बलों को वायनाड में तैनात कर दिया गया है.

दोपहर 2.30 बजे केंद्रीय बजट पर बोलेंगे जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दोपहर 2.30 बजे राज्यसभा में केंद्रीय बजट पर बात करेंगे.

वायनाड भूस्खलन पर बोले राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि भूस्खलन संभावित क्षेत्रों की मैपिंग करने और पारिस्थितिक रूप से नाजुक हिस्सों में प्राकृतिक आपदाओं की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए इनसे निपटने के लिए कार्य योजना बनाए जाने की आवश्कता है. इसके साथ ही राहुल गांधी ने वायनाड भूस्खलन में मारे गए लोगों के परिवारों को तत्काल मुआवजा देने की मांग की है. वह और प्रियंका गांधी कल वायनाड का दौरा कर सकते हैं.

जब स्वाति मालिवाल ने राज्यसभा में पूछा बेजुबानों के दर्द का सवाल

संसद में स्वाति मालिवाल ने बेजुबानों के दर्द को बयान करते हुए एक सवाल पूछा है. उन्होंने कहा, हम रोज देखते हैं कि कहीं पर भी कोई जानवर या पक्षी घायल हालत में मिलता है. कई बार तो उनमें कीड़े भी लगे होते हैं... ऐसे में आम लोग मदद की कोशिश भी करते हैं लेकिन वो ऐसा कर नहीं पाते हैं... इसलिए मैं मंत्री से पूछना चाहती हूं कि पशुओं और पक्षियों के लिए अस्पतालों में रेस्क्यू किट्स होनी चाहिए या फिर उनकी दवाइयां होनी चाहिए. इस पर अनुप्रिया पटेल ने कहा कि अभी इस पर राज्य सरकार और केंद्र सरकार की ओर से किसी प्रपोजल पर चर्चा नहीं की गई है. 

वायनाड भूस्खलन पर क्या बोले जेपी नड्डा

केरल के वायनाड में हुए भीषण भूस्खलन में 43 लोगों की मौत के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा को संबोधित किया. नड्डा ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता भूस्खलन में फंसे लोगों को बचाना है.

कांग्रेस ने वायनाड भूस्खलन पर चर्चा की मांग की

कांग्रेस सांसदों ने वायनाड भूस्खलन पर दोनों सदनों में चर्चा की मांग की, जिसमें 43 लोगों की मौत हो गई है.

कोचिंग सेंटरों की दुर्दशा पर आप सांसद संजय सिंह

आप सांसद संजय सिंह ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी दिल्ली सरकार की शक्तियां छीन ली गईं हैं. केंद्र से कई बार मांग करने के बाद भी कोचिंग संस्थानों को विनियमित नहीं किया गया और राजेंद्र नगर की घटना इसी का नतीजा है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
Parliament Session LIVE : वायनाड भूस्खलन पर राहुल गांधी ने की बात
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com