विज्ञापन
Story ProgressBack

लालू यादव से मिले पप्‍पू यादव, मधेपुरा से फिर लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

Lok Sabha elections 2024: बिहार में सत्तारूढ़ राजग की ‘महागठबंधन’ के साथ सीधी लड़ाई नजर आ रही है, जिसे उसने (राजग ने) पांच साल पहले तब हराया था, जब भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन के कम से कम दो घटक विपक्षी गठबंधन के साथ थे.

Read Time: 3 mins
लालू यादव से मिले पप्‍पू यादव, मधेपुरा से फिर लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
पटना:

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने मंगलवार रात राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव और तेजस्वी यादव से मुलाक़ात की. सूत्रों की मानें तो पप्‍पू यादव राष्ट्रीय जनता दल टिकट पर मधेपुरा से उम्मीदवार हो सकते हैं. पप्पू यादव 2014 में राजद से मधेपुरा से चुनाव जीत चुके हैं. इसलिए बताया जा रहा है कि राजद इस बार भी पप्‍पू यादव को मधेपुर से उम्‍मीदवार बना सकती है. 

इस बीच सुनने में आ रहा है कि राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद की सिंगापुर में रहने वाली बेटी रोहिणी आचार्य को पार्टी सारण सीट से लोकसभा टिकट देने पर विचार कर रही है. लालू पूर्व में सारण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते थे. राजद एमएलसी सुनील कुमार ने मंगलवार को यहां कहा, "पार्टी नेतृत्व को सारण में भारी जनभावना से अवगत कराया गया है." सिंह ने कहा, "यह सिर्फ मेरा विचार नहीं है। सारण में हमारे सभी मौजूदा और पूर्व विधायकों का विचार है कि रोहिणी को राजद का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए. पार्टी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष और तेजस्वी यादव को अपनी भावना से अवगत करा दिया है. इस पर उन्हें निर्णय लेना है."

बिहार में सत्तारूढ़ राजग की ‘महागठबंधन' के साथ सीधी लड़ाई नजर आ रही है, जिसे उसने (राजग ने) पांच साल पहले तब हराया था, जब भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन के कम से कम दो घटक विपक्षी गठबंधन के साथ थे. राजग में इस बार भाजपा के साथ जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. फिलहाल, भाजपा को लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक राम विलास पासवान के बेटे चिराग और भाई पशुपति कुमार पारस की अध्यक्षता वाले प्रतिद्वंद्वी खेमों का समर्थन भी प्राप्त है.

कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल के ‘महागठबंधन' ने ढाई साल पहले हुए विधानसभा चुनावों से पूर्व भाकपा (माले) लिबरेशन के साथ गठजोड़ बनाया था और उसने मजबूत नजर आ रहे राजग को कड़ी चुनौती दी थी. लगभग दो महीने पहले नीतीश कुमार की अचानक राजग में वापसी से बनी स्थिति से पार पाने के लिए महागठबंधन 2020 में अपने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगा. बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरणों में होगा.

ये भी पढ़ें:-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'कालानमक': नाम पर न जाइए, इस चावल के स्वाद और सुगंध के दीवाने हैं लोग
लालू यादव से मिले पप्‍पू यादव, मधेपुरा से फिर लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
चप्पलों का ढेर और बेहोश होती ये लड़की... मरीन ड्राइव की ये तस्वीरें डरा रही हैं
Next Article
चप्पलों का ढेर और बेहोश होती ये लड़की... मरीन ड्राइव की ये तस्वीरें डरा रही हैं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;