नापाक साज़िश नाकाम, भारतीय सीमा में घुस रहे ड्रग्स से लदे पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने उड़ाया

बीएसएफ ने कहा कि उसने ड्रोन से हेरोइन के नौ पैकेट बरामद किए हैं और सीमा पार से तस्करी की कोशिश को नाकाम किया गया है.

नापाक साज़िश नाकाम, भारतीय सीमा में घुस रहे ड्रग्स से लदे पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने उड़ाया

बरामद किए गए नौ पैकेट में 10.670 किलोग्राम हेरोइन होने की आशंका है.

नई दिल्ली:

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान की ओर से आ रहे एक ड्रोन को मार गिराया है. इस ड्रोन में एक बैग था. जिसमें हेरोइन रखी गई थी. जानकारी के अनुसार पंजाब के अमृतसर में हेरोइन लेकर आ रहे पाकिस्तान के एक ड्रोन को देखते ही गोलियों से उड़ा दिया. बीएसएफ ने सोमवार को कहा कि उसने ड्रोन से हेरोइन के नौ पैकेट बरामद किए और सीमा पार से तस्करी की कोशिश को नाकाम किया है.

बीएसएफ (पंजाब फ्रंटियर) ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘‘फ्रंटियर बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन के माध्यम से तस्करी के एक और प्रयास को नाकाम कर दिया है. पाकिस्तान की ओर से आ रहे इस ड्रोन को बीएसएफ के जवानों ने गोलीबारी कर गिरा दिया. ड्रोन से एक बैग में नौ पैकेट बरामद किए गए, जिनमें हेरोइन (10.670 किलोग्राम) होने की आशंका है.''

सुरंग का लगाया था पता

कुछ दिनों पहले ही जम्मू-कश्मीर सीमा से लगे सांबा बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने एक संदिग्ध सुरंग का पता लगाया था. शाम करीब साढ़े पांच बजे चक फकीरा के सीमा चौकी इलाके में सुरंग रोधी अभियान के दौरान जवानों ने संदिग्ध सुरंग का पता लगाया. बीएसएफ (जम्मू) के उप महानिरीक्षक एस पी एस संधू के अनुसार सांबा में बाड़ के पास एक सामान्य क्षेत्र में सुरंग मिली है. संधू ने संदिग्ध सुरंग की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए कहा, “अंधेरे के कारण आगे की खोज नहीं की जा सकी. सुबह रोशनी में विस्तृत खोज की जाएगी.”

ये भी पढ़ें-  केरल: मंदिर उत्सव में छतरी पर सावरकर की तस्वीर लगाने पर विवाद

बीएसएफ ने जम्मू के सुंजवां इलाके में 22 अप्रैल को हुई मुठभेड़ के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के साथ किसी भी सुरंग का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है. (भाषा इनपुट के साथ).

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ज्ञानवापी मस्जिद मामला : याचिकाकर्ता 5 महिलाओं में से क्या कोई केस वापस ले रहा है? जानिए हकीकत