पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, बीएसएफ जवानों ने भी दिया फायरिंग का जवाब

बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक आज सुबह जब बीएसएफ के जवान गश्ती पर थे, तभी पाकिस्तानी रेंजरों ने उनपर अकारण फायरिंग शुरू कर दी. इसका समय रहते भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, बीएसएफ जवानों ने भी दिया फायरिंग का जवाब

इस हमले में बीएसएफ के किसी जवान को कोई नुकसान या चोट नहीं पहुंची है.

नई दिल्ली/जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने आज सुबह पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर को तोड़कर की गई फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया.  बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक आज सुबह जब बीएसएफ के जवान गश्ती पर थे, तभी पाकिस्तानी रेंजरों ने उनपर अकारण फायरिंग शुरू कर दी. इसका समय रहते भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि, इस हमले में बीएसएफ के किसी जवान को कोई नुकसान या चोट नहीं पहुंची है.

पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार को सुबह जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों को निशाना बनाकर गोलियां चलाईं और संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि जम्मू जिले के अरनिया सेक्टर में हुई गोलीबारी का बीएसएफ ने भी ‘‘माकूल जवाब'' दिया. बीएसएफ के उप निरीक्षक जनरल एस. पी. एस. संधू ने कहा, ‘‘ आज सुबह, पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा बीएसएफ के गश्ती दल पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की गई, जिसका जम्मू के सतर्क बीएसएफ कर्मियों ने माकूल जवाब दिया.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीएसएफ जम्मू के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में भारत की ओर से कोई हताहत नहीं हुआ है. भारत और पाकिस्तान फरवरी 2020 में जम्मू-कश्मीर में सीमाओं के लिए नए सिरे से एक संघर्ष विराम समझौते पर सहमत हुए थे. समझौते के तहत नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थानीय निवासियों ने खेती फिर से शुरू की थी.