भारतीय जल क्षेत्र में हथियार-ड्रग्‍स के साथ पाकिस्तानी नौका पकड़ी गई, हिरासत में चालक दल के 10 सदस्‍य

भारतीय तटरक्षक दल ने एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव अल सोहेली को रोक कर पूछताछ और जांच की. नाव की जांच के दौरान उसमें बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और लगभग 40 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया. अधिकारियों ने बताया कि बरामद नशीले पदार्थ की कीमत करीबन  300 करोड़ रुपये आंकी गई है. 

भारतीय जल क्षेत्र में हथियार-ड्रग्‍स के साथ पाकिस्तानी नौका पकड़ी गई, हिरासत में चालक दल के 10 सदस्‍य

हथियारों और ड्रग्स की बरामदगी के साथ ही चालक दल के साथ नाव को भी अधिकार में लिया गया.

भारतीय तटरक्षक दल (ICG) ने गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) के खुफिया इनपुट के आधार पर अरब सागर में बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय तट रक्षक (आईसीजी) ने इस कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एटीएस गुजरात द्वारा दी गई खुफिया जानकारी के आधार पर अरब सागर में भारतीय सामुद्रिक क्षेत्र में एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया है. इस नाव में 10 चालक दल के सदस्यों को हिरासत में लिया गया है. आईसीजी ने इसके साथ ही नाव से बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और 40 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किए हैं. 

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, भारतीय तटरक्षक दल के अधिकारियों ने बताया कि विशेष खुफिया इनपुट के आधार पर 25-26 दिसंबर की दरम्यानी रात के दौरान ऑपरेशन चलाया गया था. अपनी रणनीति के आधार पर भारतीय तट रक्षक बल ने पाकिस्तान के साथ लगने वाली अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) के पास अपने जहाज ICGS अरिंजय को तैनात किया था.

भारतीय तटरक्षक दल ने एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव 'अल सोहेली' को रोक कर पूछताछ और जांच की. नाव की जांच के दौरान उसमें बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और लगभग 40 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया. अधिकारियों ने बताया कि बरामद नशीले पदार्थ की कीमत करीबन 300 करोड़ रुपये आंकी गई है. 

हथियारों और ड्रग्स की बरामदगी के साथ ही चालक दल के साथ नाव को भी अधिकार में लिया गया, जिसके बाद आगे की जांच के लिए चालक दल और नाव को ओखा लाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:-

पाकिस्तान ने गुजरात तट के पास 12 भारतीय मछुआरों को पकड़ा

Pakistani Boat Seized: भुज के हरामीनाला के पास से BSF ने जब्त की पाकिस्तानी नाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोस्ट गार्ड ने किया वीडियो जारी, बोले, पाकिस्तानी बोट ने खुद को उड़ाया था