‘सीरियल किलर’ चार्ल्स शोभराज की नेपाल जेल से रिहाई में एक दिन की देरी

भारतीय और वियतनामी माता-पिता के फ्रांसीसी संतान चार्ल्स शोभराज को नेपाल की जेल में और एक दिन गुजारना होगा, क्योंकि आव्रजन अधिकारियों ने कुख्यात ‘सीरियल किलर’ के रहने का इंतजाम करने में अक्षमता जतायी है.

‘सीरियल किलर’ चार्ल्स शोभराज की नेपाल जेल से रिहाई में एक दिन की देरी

काठमांडू:

भारतीय और वियतनामी माता-पिता के फ्रांसीसी संतान चार्ल्स शोभराज को नेपाल की जेल में और एक दिन गुजारना होगा, क्योंकि आव्रजन अधिकारियों ने कुख्यात ‘सीरियल किलर' के रहने का इंतजाम करने में अक्षमता जतायी है.उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार शोभराज को जेल से रिहाई के बाद प्रत्यर्पित किए जाने की संभावना है.न्यायमूर्ति सपना प्रधान मल्ला और न्यायमूर्ति तिलक प्रसाद श्रेष्ठ की संयुक्त पीठ ने बुधवार को 78-वर्षीय शोभराज को जेल से रिहा करने का आदेश दिया.

शोभराज के वकील गोपाल शिवकोटी चिंतन ने बताया, ‘‘हालांकि जेल से उनकी रिहाई की सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं, लेकिन उन्हें आव्रजन विभाग को सौंपा जाना है. आव्रजन अधिकारियों ने शुक्रवार तक जेल से उनकी रिहाई टालने को कहा है, क्योंकि उन्हें (अधिकारियों) उनके (शोभराज) लिए रहने की व्यवस्था करनी है.''‘द बिकनी किलर' और ‘द सर्पेंट' के नाम से कुख्यात शोभराज 1975 में नेपाल में अमेरिकी महिला कोनी जो ब्रोंजिच की हत्या के दोष में 2003 से काठमांडू जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था.

वहीं, 2014 में शोभराज को कनाडाई नागरिक लॉरेंन कैरी की हत्या का दोषी करार देते हुए उम्रकैद की दूसरी सजा सुनायी गई.नेपाल में उम्रकैद का सामान्य अर्थ 20 साल का कारावास होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)