"एक अकेला सब पर भारी...", यूट्यूब पर पीएम मोदी के फॉलोवर्स के आगे बौना दिखा INDIA गठबंधन

यूट्यूब पर पीएम मोदी के 2 करोड़ फॉलोवर्स होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है. पार्टी ने इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी का एक पोस्टर जारी किया है.

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता हर बीतते दिन के साथ बढ़ रही है. चर्चित नेताओं की सूची में वह देश के साथ-साथ  दुनिया भर में सबसे में आगे हैं. यही वजह है कि सोशल मीडिया साइट्स पर भी उन्हें फॉलो करने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. आपको बता दें कि हाल ही में पीएम मोदी को यूट्यूब पर फॉलो करने वाले लोगों की संख्या 2 करोड़ तक पहुंच गई है. पीएम मोदी यूट्यूब पर 2 करोड़ फॉलोवर्स रखने वाले विश्व के पहले नेता हैं. 

BJP ने पोस्ट की पीएम मोदी की बड़ी तस्वरी

यूट्यूब पर पीएम मोदी के 2 करोड़ फॉलोवर्स होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है. पार्टी ने इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी का एक पोस्टर जारी किया है जिसमें पीएम मोदी के फॉलवर्स की संख्या को लेकर INDIA गठबंधन पर हमला बोला है. BJP ने इस पोस्टर के सबसे ऊपर लिखा है एक अकेला सब पर भारी. इसके नीचे एक तरफ पीएम मोदी की विशाल तस्वीर लगाई है. और उस तस्वीर के एक तरफ लिखा गया है 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स. जबकि दूसरी तरफ सबसे ऊपर घमंडिया गठबंधन लिख नीचे राहुल गांधी (3.76 एम), आम आदमी पार्टी (5.08 एम), TMC (554 के), एमके स्टालिन (235 के),  शरद पवार (97.4 के), जेडीयू (44.9 के), सीपीआई एम (11 के) और पीडीपी (474) के फॉलवर्स की संख्या को लिखा है. 

बता दें कि पीएम मोदी का नरेंद्र मोदी के नाम से यूट्यूब चैनल है. इस चैनल पर  4.5 बिलियन यानी 450 करोड़ व्यूज हो चुके हैं. इस महीने पीएम मोदी के यू-ट्यूब चैनल के कुल व्यूज 22.4 करोड़ है, जो एक रिकॉर्ड है. पिछले साल फरवरी में पीएम मोदी के चैनल के सब्सक्राइबर्स (PM Modi YouTube Channel Subscribers) की संख्या 1 करोड़ के पार हो गई थी.

पीएम मोदी के यू-ट्यूब चैनल पर सबसे पॉपुलर तीन वीडियोज हैं. इनके कुल व्यूज 175 मिलियन हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने 2007 में अपना यू-ट्यूब चैनल शुरू किया था. तब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे. मोदी को पब्लिक कम्युनिकेशन में सोशल मीडिया की ताकत को समझने के लिहाज से भारतीय राजनीति में अग्रणी माना जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति
सोशल मीडिया पर लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो हैं. इनके यू-ट्यूब चैनल पर 64 लाख सब्सक्राइबर्स हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की तीसरे नंबर पर आते हैं, उनके 11 लाख सब्सक्राइबर्स हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन लिस्ट में चौथे नंबर पर आते हैं. बाइडेन के यू-ट्यूब चैनल पर 7,94,000 सब्सक्राइबर्स हैं.