नूंह हिंसा : इंटरनेट पर पाबंदी 11 अगस्‍त तक बढ़ाई, कर्फ्यू में कल चार घंटे की दी जाएगी ढील 

नूंह में बुधवार को कर्फ्यू में ढील दी जाएगी. इसे लेकर जिलाधीश की ओर से आदेश जारी किए गए हैं. सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक लोग आवाजाही कर सकते हैं. 

नूंह हिंसा : इंटरनेट पर पाबंदी 11 अगस्‍त तक बढ़ाई, कर्फ्यू में कल चार घंटे की दी जाएगी ढील 

नूंह हिंसा को लेकर हरियाणा पुलिस ने अब तक 113 एफआईआर दर्ज की हैं.

नई दिल्‍ली :

नूंह हिंसा के बाद से जिले में इंटरनेट सेवा लगातार बाधित है. नूंह में एक बार फिर इंटरनेट सेवा पर पाबंदी बढ़ा दी गई है. अब जिले में इंटरनेट सेवा 11 अगस्त तक बंद रहेगी. साथ ही प्रशासन ने नूंह में बुधवार को कर्फ्यू में चार घंटे की ढील देने का फैसला किया है. उधर, पिछले हफ्ते भड़की और बाद में गुरुग्राम तक फैली सांप्रदायिक झड़पों पर सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयानों को लेकर हरियाणा पुलिस ने 29 मामले दर्ज किए हैं और सात लोगों को गिरफ्तार किया है. 

नूंह हिंसा के बाद जिले में तीन बार इंटरनेट सेवा को बाधित करना पड़ा है. हालांकि हालात अब सामान्य होने लगे हैं. बावजूद इसके इंटरनेट पर पाबंदी जारी रहेगी. मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, आगामी 11 अगस्त तक जिले में इंटरनेट सेवा बाधित रहेगी. 

गत 31 जुलाई की हिंसा के बाद इंटरनेट सेवा जिले में बंद की गई थी, जो चार अगस्त तक थी. इसे 8 अगस्त तक बढ़ा दिया गया था. मंगलवार की रात क्षेत्रवासी इंटरनेट सेवा बहाल होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. हालांकि जिला प्रशासन की ओर से निर्णय लिया गया है कि अब आगामी 11 अगस्त तक जिले में इंटरनेट सेवाएं बाधित रहेंगी. 

बुधवार को दी जाएगी कर्फ्यू में ढील 
नूंह में बुधवार को कर्फ्यू में ढील दी जाएगी. इसे लेकर जिलाधीश की ओर से आदेश जारी किए गए हैं. सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक लोग आवाजाही कर सकते हैं. 

अब तक 305 आरोपियों की गिरफ्तारी 
नूंह हिंसा को लेकर हरियाणा पुलिस ने अब तक 113 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 305 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही पुलिस 106 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 

हिंसा में 6 लोगों की हुई थी मौत 
बता दें कि 31 जुलाई को मुस्लिम बहुल नूंह जिले में विश्व हिंदू परिषद की बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी. हिंसा के दौरान दो होमागार्ड सहित छह लोगों की मौत हो गई थी. साथ ही कई वाहनों में आग लगा दी गई थी. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* नूंह हिंसा के बाद इस गांव के लोग बने 'फरिश्ते', पीड़ितों के खाने-पीने से लेकर शादी में भी कर रहे मदद
* हरियाणा : हाईकोर्ट के आदेश के बाद नूंह में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ तोड़फोड़ का काम रोका गया
* "सामूहिक सजा...": नूंह में बुलडोजर एक्शन को लेकर ओवैसी ने हरियाणा सरकार पर साधा निशाना