विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 05, 2023

नूंह हिंसा में साजिश और पाकिस्‍तान कनेक्‍शन की जांच कर रही है पुलिस : एडीजीपी

ममता सिंह ने बताया कि हरियाणा के हालात ठीक हैं और मेवात में भी हालात सामान्य हो रहे हैं. उन्‍होंने बताया कि पुलिस ने 106 से ज्‍यादा केस दर्ज किए हैं और 216 से ज्‍यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Read Time: 3 mins
नूंह हिंसा में साजिश और पाकिस्‍तान कनेक्‍शन की जांच कर रही है पुलिस : एडीजीपी
ममता सिंह ने कहा कि पुलिस ने 106 से ज्‍यादा केस दर्ज किए हैं.
नई दिल्‍ली:

हरियाणा के नूंह में हिंसा के बाद अब हालात सामान्‍य हो रहे हैं. एडीजी कानून व्‍यवस्‍था ममता सिंह ने एनडीटीवी के साथ बातचीत में यह दावा किया है. साथ ही उन्‍होंने नूंह हिंसा में साजिश और इसके पाकिस्‍तान कनेक्‍शन को लेकर कहा कि इसकी जांच की जा रही है. नूंह में जिला प्रशासन की 'बुलडोजर कार्रवाई' पर उन्‍होंने कहा कि सरकारी जमीन पर कब्‍जा करने वालों के खिलाफ तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई है. इनमें से कोई हिंसा में शामिल है या नहीं इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. वहीं तोड़फोड़ को लेकर दुकानदारों का कहना है कि न हमने अवैध कब्‍जा किया और न ही हम हिंसा में शामिल हैं.

ममता सिंह ने कहा कि हरियाणा में अभी हालात ठीक हैं. पूरा हरियाणा शांति की तरफ बढ़ रहा है और मेवात में भी हालात सामान्य हो रहे हैं. सिंह ने बताया कि नूंह में हुई हिंसा के बाद पुलिस ने 106 से ज्‍यादा केस दर्ज किए हैं. साथ ही 216 से ज्‍यादा लोग गिरफ्तार किए गए हैं. 

उन्‍होंने बताया कि सोशल मीडिया को लेकर भी 24 एफआईआर दर्ज की गई हैं. इनमें 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अन्‍य लोगों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है. 

नूंह हिंसा में साजिश की आशंका को लेकर उन्‍होंने कहा कि साजिश को लेकर जांच चल रही है. इसके लिए एसआईटी जांच कर रही है. किसी ग्रुप या साजिश को लेकर फिलहाल कोई कमेंट्स नहीं कर सकते हैं. साथ ही उन्‍होंने हिंसा के पाकिस्‍तान कनेक्‍शन को लेकर कहा कि इसे लेकर भी जांच की जा रही है और अभी कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा. 

प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई पर उन्‍होंने कहा कि सरकारी जमीन पर कब्‍जा करने वाले लोगों के खिलाफ तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई है. इनमें से किसी के हिंसा में शामिल होने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. 

नूंह के मेडिकल कॉलेज के पास स्थित दुकानों पर प्रशासन की ओर से तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई है. यहां के दुकानदारों ने एनडीटीवी को बताया कि जिनकी दुकानें हैं, उनमें से 70 फीसदी हिंदू हैं. यहां सालों से कानूनी रूप से वैध दुकानें थीं. उन्‍होंने कहा कि सरकारी जमीन पर कोई कब्‍जा नहीं है और न ही हम हिंसा में शामिल हैं. नूंह और ताबडू में कई जगह पर बुजडोजर कार्रवाई की गई और कई निर्माणों को ध्‍वस्‍त किया गया.

ये भी पढ़ें :

* हिंसा प्रभावित नूंह में बुलडोजर कार्रवाई के तीसरे दिन ढहाए गए करीब 24 मेडिकल स्टोर
* "छतों पर रखे गए पत्थर": हरियाणा के मंत्री ने नूंह में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के "गेम प्लान" का दिया संकेत
* नूंह में बुलडोजर एक्शन: अवैध कब्जे वाली 250 झुग्गी-झोपड़ियों को किया गया तहस-नहस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
LIVE: ईडी के बाद अब सीबीआई, केजरीवाल की नई मुश्किल, तिहाड़ से कोर्ट लेकर गई पुलिस
नूंह हिंसा में साजिश और पाकिस्‍तान कनेक्‍शन की जांच कर रही है पुलिस : एडीजीपी
मणिपुर में नेशनल हाईवे पर कथित उत्पीड़न और अवैध 'कर' वसूली के खिलाफ छात्र संगठन का "असहयोग आंदोलन"
Next Article
मणिपुर में नेशनल हाईवे पर कथित उत्पीड़न और अवैध 'कर' वसूली के खिलाफ छात्र संगठन का "असहयोग आंदोलन"
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;