विज्ञापन
Story ProgressBack

Snake Venom Case: यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार, अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

Elvish Yadav Arrested: बिग बॉस OTT-2 (Bigg Boss OTT-2) के विनर और यूट्यूबर एल्विश यादव पर रेव पार्टी (Raves Party) कराने और सांपों की तस्करी का आरोप है.

Read Time: 3 mins
Snake Venom Case: यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार, अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा
Elvish Yadav Arrested by Noida Police: यूट्यूबर एल्विश यादव गिरफ्तार
नई दिल्ली:

लोकप्रिय यूट्यूबर (YouTuber) और बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता (winner of Bigg Boss OTT 2) एल्विश यादव (Elvish Yadav) मुश्किल में हैं. नोएडा पुलिस (Noida Police) ने वन्यजीव संरक्षण अधिनियम मामले में एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया है.  पुलिस ने रविवार को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था. पूछताछ के बाद उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की कार्रवाई सांप के जहर (Snake Venom) की तस्करी के मामले में की गयी है. पुलिस ने गिरफ्तार कर उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया जहां से एल्विश यादव को 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया. 

वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत है मामला दर्ज
एल्विश यादव से नोएडा पुलिस ने पहले भी लंबी पूछताछ की थी. यादव पर वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 के प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज किया गया था. एल्विश यादव मामले पर उत्तर प्रदेश के वन मंत्री अरुण सक्सेना ने कहा था कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है और इस प्रकरण में कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी

FSL रिपोर्ट में हुआ था बड़ा था खुलासा
रेव पार्टियों (Rave Party Case) में सांपों का जहर सप्लाई (Snake Venom) करने के मामले में नोएडा पुलिस ने जयपुर FSL को सैंपल भेजे थे.  FSL रिपोर्ट में कोबरा करैत प्रजाति के सांपों का जहर पाया गया था. इस प्रजाति का सांप काफी खतरनाक होता है और इसके काटने से हर साल बहुत से लोगों की मौत हो जाती है. इस मामले में फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव समेत सपेरों के खिलाफ सेक्टर 49 थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था. एनजीओ पीएफए द्वारा FIR दर्ज कराई गई थी. सपेरों को जेल भेजा गया था. सपेरों के कब्जे से सांपों का जहर बरामद हुआ था और इसे  जांच के लिए FSL लैब भेजा गया था.

कौन हैं एल्विश यादव?
एल्विश यादव ने बिग बॉस OTT-2 (Bigg Boss OTT 2 winner) में वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट के तौर पर एंट्री की थी. वह शो के विनर बन गए थे. हरियाणा के गुरुग्राम में जन्मे एल्विश यादव यू-ट्यूब पर अपने व्लॉग्स और स्ट्रीमिंग के लिए फेमस हैं. एल्विश का असली नाम सिद्धार्थ यादव है. उनके भाई ने उन्हें एल्विश यादव नाम दिया था.

यूट्यूब पर 14 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर
एल्विश यादव के दो यूट्यूब चैनल हैं. उन्होंने 2016 में यूट्यूब चैनल बनाया था और तब से वे फेमस होते चले गए. उनके यू-ट्यूब पर एक करोड़ 45 लाख सब्सक्राइबर हैं. एल्विश यादव व्लॉग्स के नाम से दूसरे यूट्यूब चैनल पर 75.1 लाख सब्सक्राइबर हैं. इंस्टाग्राम पर एल्विश यादव के एक करोड़ 60 लाख फ़ॉलोअर्स हैं. एल्विश सेलेब्स की रोस्टिंग वीडियो बनाकर सबसे ज्यादा फेमस हुए थे. व्लॉगिंग के अलावा एल्विश यादव कपड़ों के ब्रांड सिस्टम क्लोदिंग के मालिक हैं. 

विवादों से रहा है गहरा रिश्ता
एल्विश यादव इससे पहले आशिका यादव पर वीडियो बनाने को लेकर विवादों में आए थे. वहीं, उन पर बॉडी शेमिंग, साइबर बुलिंग का आरोप है. आशिका यादव ने एल्विश को कानूनी कार्रवाई की धमकी भी दी थी. बिग बॉस OTT-2 के दौरान उनका अविनाश से जमकर झगड़ा हुआ था. वह यू-ट्यूबर ध्रुव राठी से भी भिड़ चुके हैं. उन्होंने यू-ट्यूबर अरमान मलिक की पत्नियों पर भी कमेंट किया था. इससे विवादों में आ गए थे. उनका नाम गमला चोरी में भी आ चुका है. इसका वीडियो वायरल हुआ था. उनपर कैमरामैन को धमकाने का भी आरोप है.

ये भी पढ़ें- :

"राजनीति में मतभेद होने चाहिए, मनभेद नहीं..." : NDTV से खास इंटरव्यू में बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ओम बिरला दूसरी बार बन सकते हैं लोकसभा स्पीकर, जानें राजनीति से लेकर उपलब्धियों तक सबकुछ
Snake Venom Case: यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार, अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा
NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित, कल होना था Exam, जल्द आएगी नई तारीख
Next Article
NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित, कल होना था Exam, जल्द आएगी नई तारीख
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;