विज्ञापन

"मैदान में कांग्रेस के लिए जितने रन मैं बनाता हूं, कोई नहीं बनाता" : NDTV युवा कॉन्क्लेव में सचिन पायलट

एनडीटीवी के कार्यक्रम में सचिन पायलट ने कहा कि युवाओं को हर क्षेत्र के साथ-साथ राजनीति में भी आगे आना चाहिए.

'????? ??? ???????? ?? ??? ????? ?? ??? ????? ???, ??? ???? ?????' : NDTV ???? ????????? ??? ???? ?????
नई दिल्ली:

राजनीति में युवा नेताओं की कमी पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि, देश में युवाओं को हर क्षेत्र के साथ-साथ राजनीति में भी आगे आना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैंने हर जगह कोशिश की है कि युवाओं को मौका मिले. एनडीटीवी की युवा कॉन्क्लेव में उन्होंने यह बात कही. उन्होंने कहा कि मैदान में कांग्रेस के लिए जितने रन मैं बनाता हूं, उतने कोई नहीं बनाता.

सचिन पायलट ने कहीं 10 बड़ी बातें
  1. एनडीटीवी के कार्यक्रम में सचिन पायलट ने कहा कि युवाओं को हर क्षेत्र के साथ-साथ राजनीति में भी आगे आना चाहिए. पायलट ने कहा कि राजनीति में दिक्कत यह है कि यहां पर पद पाने के बाद लोग इससे चिपक जाते हैं. 
  2. सचिन पायलट ने कहा, "युवाओं को राजनीति में मौका मिलना चाहिए. अगर कोई युवा इस क्षेत्र में आने का फैसला करता है, तो मैं उसे संभालूंगा. मेरा मानना है कि अगर युवाओं को मौका मिलेगा, तो वे सफल होंगे."
  3. सचिन पायलट ने कहा, "यह हमारे देश की राजनीतिक वास्तविकता है. पार्टियां केवल यह देखती हैं कि कौन सा नेता चुनाव जीत सकता है. आम तौर पर पुराने उम्मीदवारों के पास चुनाव जीतने की बेहतर संभावना होती है, इसलिए राजनेता वही करते हैं जो जनता चाहती है."
  4. पायलट ने कहा कि, "अब स्थिति बदल रही है. एक बार चुनाव जीतना तो बस इसकी शुरुआत है. उसके बाद आपको यह देखना होगा कि क्या आप जनता का दिल जीत सकते हैं. अगर युवाओं को राजनीति में मौका मिलता है, इससे लंबे समय तक मदद मिल सकती है." 
  5. लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहीं कंगना रनौत पर कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत की कथित पोस्ट पर सचिन पायलट ने कहा, "राजनीति में किसी को भी किसी के खिलाफ अपमानजनक और असंसदीय टिप्पणी नहीं करनी चाहिए."
  6. सचिन पायलट ने कहा, "अगर कोई कुछ गलत कहता है, तो हम उसका बचाव कभी नहीं करेंगे. भाषा असंसदीय नहीं होनी चाहिए. चरित्र हनन अच्छा नहीं है. राजनीति हमेशा मुद्दों पर आधारित होनी चाहिए."
  7. सचिन पायलट ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का कारण भी बताया. उन्होंने कहा, "मुझे महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है. मैं उस कर्तव्य को पूरा कर रहा हूं. और हमने ऐसे लोगों को मैदान में उतारा है जो चुनाव जीत सकते हैं."
  8. सचिन पायलट ने विश्वास जताया कि, कांग्रेस राजस्थान समेत हिंदी भाषी बेल्ट में काफी बेहतर प्रदर्शन करेगी.
  9. युवाओं को सचिन पायलट ने संदेश दिया कि, "आपको किसी का अनुसरण करने की जरूरत नहीं है. आपको खुद के प्रति सच्चा रहना होगा. खुद पर विश्वास रखें."
  10. सचिन पायलट ने युवाओं से कहा कि अगर आप मानते हैं कि आपको राजनीति करनी है तो जिस भी विचारधारा के प्रति आपका झुकाव है आप उसके लिए जमकर काम करें. साथ ही उन्होंने कहा कि राजनीति में रिटर्न्स की उम्मीद बहुत अधिक नहीं रखनी चाहिए. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हैदराबाद: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने NALSAR दीक्षांत समारोह को किया संबोधित
"मैदान में कांग्रेस के लिए जितने रन मैं बनाता हूं, कोई नहीं बनाता" : NDTV युवा कॉन्क्लेव में सचिन पायलट
पूर्व विधायक अरिफ अनवर हाशमी की 8.24 करोड़ रुपये की संपत्ति ED ने की जब्त
Next Article
पूर्व विधायक अरिफ अनवर हाशमी की 8.24 करोड़ रुपये की संपत्ति ED ने की जब्त
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com