विज्ञापन

दिल्ली कांग्रेस में AAP के खिलाफ मुखर हो रही आवाज, कहा- भविष्य में कोई गठबंधन नहीं करना चाहिए

कांग्रेस और ‘आप’ ने ‘इंडिया’ गठबंधन के बैनर तले गठबंधन करके लोकसभा चुनाव लड़ा था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हालांकि यहां सभी सात लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की थी.

दिल्ली कांग्रेस में AAP के खिलाफ मुखर हो रही आवाज, कहा- भविष्य में कोई गठबंधन नहीं करना चाहिए
नई दिल्ली:

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नेताओं समेत जिला पार्टी अध्यक्षों ने कहा कि पार्टी को भविष्य में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ कोई गठबंधन नहीं करना चाहिए और आगामी विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ना चाहिए. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. इस संबंध में जारी एक बयान में कहा गया कि कांग्रेस की दिल्ली इकाई के प्रमुख देवेंद्र यादव ने बुधवार को जिला अध्यक्षों और पर्यवेक्षकों के साथ ब्लॉक और जिला स्तर की मासिक बैठकों के ‘फीडबैक' की समीक्षा करने और आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एजेंडा तय करने के लिए बैठक की.

कांग्रेस और ‘आप' ने ‘इंडिया' गठबंधन के बैनर तले गठबंधन करके लोकसभा चुनाव लड़ा था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हालांकि यहां सभी सात लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की थी.

सूत्रों ने कहा, ‘‘बैठक में राष्ट्रीय राजधानी के सभी जिला अध्यक्ष और पर्यवेक्षक मौजूद थे. हमें अगले छह से सात महीनों में चुनाव का सामना करना है. हमें कई प्रतिक्रियाएं मिलीं और जब गठबंधन के बारे में पूछा गया, तो सभी ने कहा कि पार्टी को आगामी चुनाव अपने दम पर लड़ना चाहिए.''

सूत्रों ने बताया कि यह भी निर्णय लिया गया कि चुनाव के दौरान पार्टी को ब्लॉक स्तर पर भी प्रचार पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

यादव ने 14 जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्षों और 42 नवनियुक्त जिला पर्यवेक्षकों के साथ बैठक की तथा दो और पांच जुलाई को आयोजित 280 ब्लॉक और 14 जिला कांग्रेस कमेटी की बैठकों से प्राप्त फीडबैक की समीक्षा की.

बयान में कहा गया कि यादव ने 15 जुलाई को प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है, जिसमें बैठक में आए सुझावों और टिप्पणियों पर चर्चा कर दिल्ली कांग्रेस की भावी योजनाओं की रूपरेखा तैयार की जाएगी.

इसमें कहा गया, ‘‘बैठक में आम सहमति यह रही कि पार्टी को भाजपा और ‘आप' सरकारों के खिलाफ आक्रामक तरीके से अभियान चलाने की जरूरत है और लोगों से जुड़े प्रमुख मुद्दों जैसे कि जल संकट, बिजली संकट, जलभराव, प्रदूषण और सभी स्तरों पर भ्रष्टाचार से निपटने में उनके झूठ, निष्क्रियता और अक्षमता को उजागर करना चाहिए. बैठक में प्राप्त सुझावों में से एक यह था कि स्थानीय मुद्दों को उजागर करने के लिए विरोध प्रदर्शन किया जाए, जिससे स्थानीय लोगों के बीच कांग्रेस को लेकर बड़ा प्रभाव पड़ेगा.''

उन्होंने कहा कि ब्लॉक और जिला कांग्रेस समिति की बैठकों से जमीनी स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं की बात सुनने और उनके सुझावों पर विचार करने का मौका मिलेगा.

यादव ने यह भी कहा कि कई ब्लॉक और जिला कांग्रेस कमेटियों का कामकाज बहुत संतोषजनक नहीं है और पार्टी उन्हें सक्रिय और मजबूत करने के लिए कुछ कड़े कदम उठाएगी तथा पार्टी की स्थिति मजबूत करने के लिए बूथ स्तर पर 10-10 कार्यकर्ताओं की टीम बनाएगी.

यादव ने ब्लॉक और जिला कांग्रेस कमेटियों के लिए समाज के सभी वर्गों, विशेषकर युवाओं को शामिल करके अपनी गतिविधियों को और अधिक आक्रामक तरीके से आगे बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया.

उन्होंने कहा कि सभी ब्लॉक अध्यक्ष अपने क्षेत्रों में 50 ऑटो रिक्शा पर कांग्रेस का नारा ‘‘हाथ बदलेगा अब दिल्ली में भी हालात'' लिखवाएंगे. यादव ने कहा, ‘‘पार्टी उन जिला अध्यक्षों के प्रदर्शन का मूल्यांकन करेगी जो तीन साल से अधिक समय से अपने पद पर बने हुए हैं.''

उन्होंने कहा कि यह जानकर खुशी हुई कि इन बैठकों में जिला पर्यवेक्षकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति रही. यादव ने यह भी कहा कि पार्टी ब्लॉक और जिला स्तर पर चर्चा किए गए मुद्दों को लागू करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
दिल्ली कांग्रेस में AAP के खिलाफ मुखर हो रही आवाज, कहा- भविष्य में कोई गठबंधन नहीं करना चाहिए
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com